Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Crime: ब्रजराजनगर में डकैती की साजिश विफल, पुलिस ने योजना बनाते 5 को धर-दबोचा; भारी मात्रा में हथियार जब्त

ओडिशा के ब्रजराजनगर में पुलिस ने डकैती डालने की एक बड़ी साजिश को विफल कर दी। जानकारी के अनुसार 18 और 19 जनवरी को जब पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी तब गुप्त जानकारी मिली थी। इस आधार पर इलाके में पुलिस ने छापा मारा जहां एक नामी अपराधी संतोष बिस्वाल को कुछ साथियों के साथ समलेश्वरी कोयला खदान इलाके में डकैती की योजना बनाते गिरफ्तार किया।

By Shyam Sunder khandelwal Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 21 Jan 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
Odisha Crime: ब्रजराजनगर में डकैती की साजिश विफल, पुलिस ने योजना बनाते 5 को धर-दबोचा;

संवाद सूत्र, ब्रजराजनगर। ब्रजराजनगर सदर थाने की रामपुर पुलिस चौकी प्रभारी शशि भूषण मिश्र द्वारा त्वरित तथा समय पर की गई कार्रवाई की वजह से इलाके में डकैती डालने की एक बड़ी साजिश विफल हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 18-19 जनवरी की रात में जब पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी तो उसे विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली कि इलाके का एक नामी अपराधी संतोष बिस्वाल अपने कुछ साथियों के साथ समलेश्वरी कोयला खदान इलाके में अस्त्र-शस्त्रों से लैस होकर डकैती की योजना बना रहा है।

बिना देरी किए पुलिस उसी स्थान पर पहुंची और वहां से पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। हालांकि, कुछ अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में सफल हो गए।

इन लोगों को किया गया गिरफ्तार

गिरफ्तार होने वालो में रामपुर कोलियरी के गंजामियापाड़ा के 28 वर्षीय संतोष बिस्वाल उर्फ जीतू, चुना भट्टा इलाके के 25 वर्षीय संदीप दास उर्फ छोटका, लमटीबहाल इलाके का 26 वर्षीय करण सिंह, रामपुर कोलियरी के पंजाबी धौड़ा निवासी 30 वर्षीय सोनू साहिस तथा एक नाबालिग शामिल है।

पुलिस ने इनके पास से 2 देसी पिस्तौल, एक जिंदा गोली, एक भुजाली, दो लोहे की छड़ तथा 4 टॉर्च बरामद की है। शनिवार शाम को पुलिस द्वारा चारो आरोपियों का झारसुगुड़ा कोर्ट चालान करने तथा नाबालिग को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष हाजिर किए जाने की जानकारी ब्रजराजनगर एस डी पी ओ चिंतामणि प्रधान ने दी है।

संतोष बिस्वाल पर अलग-अलग थानों में 10 केस दर्ज

पुलिस के मुताबिक, संतोष बिस्वाल के नाम पर अलग-अलग थानों में पहले से 10 आपराधिक मामले दर्ज है, जबकि संदीप दास के नाम पर 3 मामले तथा तथा सोनू सहिस के नाम पर चार आपराधिक मामले दर्ज है । पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि चंदन सिंह के निर्देश पर वे करमजीत सिंह की कंपनी में डकैती डालने की योजना बना रहे थे। पुलिस द्वारा मामले की आगे की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें: Video: प्राण प्रतिष्ठा से पहले ओडिशा के कलाकार का कमाल, चॉक पर बना डाली श्री राम और पीएम मोदी की तस्वीर

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ओडिशा में BJD को लगा बड़ा झटका, CM पटनायक के करीबी नेता ने थामा BJP का दामन