Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: आयकर विभाग को बड़ी सफलता, ठेकेदार की कार से 5 करोड़ जब्त; BJD नेता के बताए जा रहे करीबी

Odisha News ओडिशा में विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की टीम एक्टिव है। इस दौरान सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। इस बीच मंगलवार को भुवनेश्वर में आयकर विभाग की टीम को गाड़ियों की जांच के दौरान एक फॉर्च्यूनर कार से पांच करोड़ रुपये मिले। सारे कैश जाजपुर के ठेकेदार की बताई जा रही है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank Shekhar Updated: Wed, 15 May 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
आयकर विभाग को बड़ी सफलता, ठेकेदार की कार से 5 करोड़ जब्त (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। चुनाव के समय आयकर विभाग एवं पुलिस अधिक सक्रिय है। गाड़ियों की चल रही जांच के दौरान एक महंगी कार से पांच करोड़ रुपये बरामद किया गया है। भुवनेश्वर सूर्यनगर में आयकर विभाग की छापेमारी के समय यह पैसे जब्त किया गया है।

आयकर विभाग की ओर से यह कहा जा रहा कि एक फॉर्च्यूनर गाड़ी में नकद रुपये लेकर जाते समय यह छापामारी की गई। जब्त रुपये जाजपुर जिले के एक ठेकेदार के होने की बात पता चली है। ठेकेदार का नाम निहार रंजन है। ठेकेदार निहार रंजन के जाजपुर आवास पर भी आयकर विभाग की छापामारी चल रही है। निहार रंजन बीजद नेता के करीबी माने जाते हैं।

एक दिन पहले भी बौद्ध जिले से भारी मात्रा में कैश जब्त 

गौरतलब है कि एक दिन पहले पुलिस ने जांच के दौरान बौद्ध जिले के पुरुणाकटक से भी भारी मात्रा में नकदी जब्त किया था। कार भुवनेश्वर की तरफ आ रही थी। पुलिस ने जांच के दौरान उसे पकड़ा था।

जानकारी के मुताबिक सोमवार देर रात को राजधानी भुवनेश्वर के हाईप्रोफाइल इलाके के रूप में परिचित सूर्यनगर एलआईसी कार्यालय के पास एक फॉर्च्यूनर कार खड़ी थी। इस कार में पैसा होने की सूचना आयकर विभाग को सूत्रों से मिली। इसके बाद आयकर टीम ने छापा मारा तो कार के अंदर तीन काले रंग का बैग था।

हबरामद पैसों को लेकर पूछताछ हुई तो कार में बैठे लोग संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद आयकर विभाग ने रुपये और कार जब्त कर लिया। साथ ही उस व्यक्ति को भी हिरासत में ले लिया। रुपये को आज अपराह्न में भुवनेश्वर एसबीआई मुख्य शाखा में लाया गया और मशीन के जरिए गिनती की गई। गिनती के समय कार में रहने वाले व्यक्ति भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- 

Odisha Politics: चुनाव के बीच BJD को झटका! कद्दावर नेता ने दिया इस्तीफा; पूर्व पार्षद भी कांग्रेस में शामिल

Amit Shah Odisha Visit: कल ओडिशा आएंगे अमित शाह, कटक में करेंगे रोड शो; विपक्ष पर बोलेंगे हमला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर