Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sambalpur: एक्शन मोड में आबकारी विभाग, ब्राउन शुगर के साथ एक युवक गिरफ्तार; डेढ़ महीने में 3 मामले आए सामने

पिछले करीब डेढ़ महीने के दौरान जिला आबकारी विभाग द्वारा ब्राउन शुगर के तीन मामले दर्ज करने समेत इन मामलों में स्थानीय धनुपाली थाना अंतर्गत सोनापाली इलाके से चार आरोपितों को ब्राउन शुगर के साथ-साथ कफ सिरप और नशे की गोलियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसी कड़ी में शनिवार 15 जुलाई को भी तस्करी का मामला सामने आया जिसमें एक आरोपी गिरफ्तार हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Sun, 16 Jul 2023 12:31 AM (IST)
Hero Image
एक्शन मोड में आबकारी विभाग, ब्राउन शुगर के साथ एक युवक गिरफ्तार; डेढ़ महीने में 3 मामले आए सामने

संवाद सूत्र, संबलपुर: ओडिशा में पिछले करीब डेढ़ महीने के दौरान, जिला आबकारी विभाग द्वारा ब्राउन शुगर के तीन मामले दर्ज करने समेत इन मामलों में स्थानीय धनुपाली थाना अंतर्गत सोनापाली इलाके से चार आरोपितों को ब्राउन शुगर के साथ-साथ कफ सिरप और नशे की गोलियों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

इसी कड़ी में शनिवार, 15 जुलाई की दोपहर भी संबलपुर जिला आबकारी यूनिट- एक की ओर से ब्राउन शुगर के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए आबकारी यूनिट- एक के प्रभारी दिलीप कुमार रथ ने बताया कि शनिवार, 15 जुलाई की दोपहर ब्राउन शुगर के बारे में सूचना मिलने के बाद उनकी टीम की ओर से तुरंत एक्शन लिया गया।

कितना माल बरामद?

मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय धनुपाली थाना अंतर्गत सोनापाली इलाके के गौंटियापाड़ा के 26 वर्षीय मोहम्मद चांद नामक एक युवक को हिरासत में लेकर उसके पास से 13 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया गया।

आरोपित चांद को पूछताछ के लिए भूतापाड़ा स्थित आबकारी कार्यालय लाया गया, लेकिन पूछताछ के दौरान उसने कुछ नहीं बताया।

ऐसे में, मोहम्मद चांद के खिलाफ एनडीपीएस के विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 

जारी है तस्करों के खिलाफ कार्रवाई 

गौरतलब है कि इससे पहले 20 मई 2023 के दिन धनुपाली थाना अंतर्गत सोनापाली से दो आरोपितों को 12 ग्राम ब्राउन शुगर और नशे की 100 गोलियों के साथ गिरफ्तार किया गया था, जबकि 5 मई 2023 के दिन सोनापाली से एक आरोपित को 19 ग्राम ब्राउन शुगर और 125 बोतल कफ सिरप के साथ गिरफ्तार किया गया था।