Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ultimate Kho Kho: गुरुवार को खेला जाएगा सेमीफाइनल मैच, ओडिशा जगरनॉट्स-गुजरात जायंट्स के बीच होगी भिड़ंत

कटक में अल्टीमेट खो-खो लीग में ओडिशा जगरनॉट्स और गुजरात जायंट्स की टीम सेमीफाइनल खेलने के लिए जगह पक्का किया है। मंगलवार को खेले जाने वाली दो जबरदस्त मुकाबले में दोनों टीमों ने जीत हासिल किया है। इस जीत के चलते अब मेजबान टीम ओडिशा जगरनॉट्स का मुकाबला सेमीफाइनल में गुजरात जायंट्स के साथ होगी जबकि चेन्नई क्विक गन्स का मुकाबला तेलुगु योद्धास टीम के साथ होगी।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 10 Jan 2024 04:38 PM (IST)
Hero Image
Ultimate Kho Kho: गुरुवार को खेला जाएगा सेमीफाइनल मैच, ओडिशा जगरनॉट्स-गुजरात जायंट्स के बीच होगी भिड़ंत

संवाद सहयोगी, कटक। कटक के जवाहरलाल नेहरू इनडोर स्टेडियम में खेले जाने वाली अल्टीमेट खो-खो लीग में ओडिशा जगरनॉट्स और गुजरात जायंट्स की टीम सेमी फाइनल खेलने के लिए जगह पक्का किया है। मंगलवार को खेले जाने वाली दो जबरदस्त मुकाबले में दोनों टीमें जीत हासिल किया है।

इस जीत के चलते अब मेजबान टीम ओडिशा जगरनॉट्स का मुकाबला सेमीफाइनल में गुजरात जायंट्स के साथ होगी, जबकि चेन्नई क्विक गन्स का मुकाबला तेलुगु योद्धास टीम के साथ होगी। मंगलवार को खेले जाने वाली पहले मुकाबले में ओडिशा जगरनॉट्स की टीम मुंबई खिलाड़ीस टीम को 34-23 प्वाइंट्स से हराकर सेमीफाइनल के लिए अपने दावेदारी को पेश किया और इस ग्रुप में ओडिशा जगरनॉट्स को दूसरा स्थान मिला है।

गुरुवार को खेला जाएगा दोनों सेमीफाइनल

दूसरी ओर मुंबई खिलाड़ीस की टीम को इस साल के संस्करण में केवल दो ही जीत के साथ अभियान को खत्म करना पड़ा है। ओडिशा जगरनॉट्स के पहले बैच के महेश. पी, रंजन सामल और मोहम्मद मीराजुल के चमत्कार प्रदर्शन के चलते टीम ने पांच ड्रीम रन प्वाइंट हासिल किया। इसके साथ 5 मिनट 20 सेकंड तक मैच में पकड़ रखते हुए जीत हासिल किया।

ठीक उसी प्रकार दूसरे एक मैच में चेन्नई क्विक गन्स टीम 38-21 प्वाइंट्स से गुजरात जायंट्स को हराकर प्वाइंट्स टेबल में अव्वल स्थान हासिल किया है। गुरुवार को खेले जाने वाली दोनों सेमीफाइनल मुकाबले काफी दिलचस्प होगी। यह टीमें लीग पड़ाव में एक-दूसरे से टकरा चुके हैं।

गुरुवार को सेमीफाइनल में होगी कांटे की टक्कर

ऐसे में चैंपियन्स की दावेदारी पेश करने के लिए गुरुवार को सेमीफाइनल में कांटे की टक्कर देते हुए भिड़ेंगे। ऐसे में यह दो सेमीफाइनल मुकाबला काफी रोमांचक होगी। फाइनल में जगह बनाने वाले दो प्रमुख टीम शनिवार को एक दूसरे से भिड़ेंगे। सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले चारों टीम के कप्तान फाइनल में पहुंचने के लिए काफी उम्मीद रखे हैं। ऐसे में दोनों सेमीफाइनल मुकाबले गुरुवार को काफी रोमांचक होगी। यह अनुमान है।

ये भी पढ़ें: एक लाख इनामी महिला नक्‍सली ने किया सरेंडर, पुलिस के सामने बोली- अपना आदर्श भूल गया है संगठन

ये भी पढ़ें: फ्री में इतना बड़ा ऑपरेशन! कटक SCB में किया गया हैप्लो बोन मैरो ट्रांसप्लांट, 10 साल से ब्लड कैंसर से पीड़ित को मिली नई जिदंगी