Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Crime: विजिलेंस के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर वरिष्ठ लिपिक, विभाग के कर्मचारी से ही बिल बनाने के लिए मांग रहा था पैसे

अनुगुल में रिश्वतखोरी के आरोप में कटक विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान बीडीओ के वरिष्ठ लिपिक को विभाग के कर्मचारी से ही रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पूर्व तिथि बिल बनाने के लिए वरिष्ठ लिपिक नित्यानंद उससे 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। इस दौरान विजिलेंस ने गिरफ्तार किया है।

By Rajesh SahuEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 04 Dec 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
विजिलेंस के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर वरिष्ठ लिपिक, विभाग के कर्मचारी से ही बिल बनाने के लिए मांग रहा था पैसे

संवाद सूत्र, संबलपुर। कटक विजिलेंस की टीम ने सोमवार को अनुगुल से वरिष्ठ लिपिक को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। बता दें कि किशोरनगर स्थित बीडीओ कार्यालय में वरिष्ठ लिपिक नित्यानंद गाइगरिया कार्यरत है।

रिश्वतखोरी के आरोप में रंगेहाथ पकड़ने समेत गवाहों की उपस्थिति में उसके पास से रिश्वत के 10 हजार रुपये भी जब्त किए गए हैं। इसके बाद विजिलेंस की अलग-अलग टीम उसके तीन ठिकानों में तलाशी शुरू की है।

विजिलेंस के सूत्र के अनुसार, अनुगुल जिला कार्यालय में कार्यरत एक विभागीय कर्मचारी के वेतन का पूर्व तिथि बिल बनाने के लिए वरिष्ठ लिपिक नित्यानंद उससे 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। इसे लेकर संबद्ध कर्मचारी ने 2 दिसंबर के दिन कटक विजिलेंस से इसकी शिकायत की थी।

गोपनीय तरीके से बनाया गया था प्लान

ऐसे में विभागीय कर्मचारी की शिकायत दर्ज करने के बाद विजिलेंस की टीम ने योजना बनाया और सोमवार के दिन शिकायतकर्ता कर्मचारी को रासायनिक लेप लगे रिश्वत के 10 हजार रुपये देकर किशोरनगर बीडीओ कार्यालय भेजा। इस दौरान रिश्वत वसूलते वरिष्ठ लिपिक नित्यानंद को रंगेहाथ पकड़ लिया।

बताया गया है कि शिकायतकर्ता विभागीय कर्मचारी को उसके वेतन की पूर्व-तिथि के लिए वरिष्ठ लिपिक नित्यानंद उससे यह रिश्वत वसूल रहा था।

ये भी पढ़ें: Odisha Crime: जंगल में बहन को अकेले देख भाई ने चार दोस्‍तों के साथ मिलकर किया दुष्‍कर्म, फिर कुल्‍हाड़ी से मार-मारकर कर दी हत्‍या

ये भी पढ़ें: बांग्‍लादेश से ओडिशा पहुंची युवक की गर्लफ्रेंड, कहा- पत्‍नी बनाओ नहीं तो प्राइवेट फोटोज दिखा दूंगी सबको; पुलिस से मांगी मदद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें