Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS Rajesh Pandit: रात में महिला इंस्पेक्टर के क्वार्टर में पहुंच गए DIG साहब, CM तक पहुंची बात हो गया एक्शन

Odisha News ओडिशा के एक डीआईजी को लव प्रपोजल देना महंगा पड़ गया है। मुख्यमंत्री के आदेश पर डीआईजी को पुलिस विभाग के डीजी ने सस्पेंड कर दिया है। डीआईजी पर महिला इंस्पेक्टर के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है। दिल्ली से लौटने के बाद सीएम मोहन चरण माझी ने डीआईजी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 30 Jul 2024 02:29 PM (IST)
Hero Image
वरिष्ठ आईपीएस डीआईजी राजेश पंडित सस्पेंड। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा में डीआईजी रैंक के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पंडित राजेश उत्तम राव उर्फ राजेश पंडित को कथित दुर्व्यवहार के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

डीआईजी पर कैपिटल पुलिस स्टेशन की एक महिला इंस्पेक्टर के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा है। दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने राजेश पंडित के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

गृह विभाग की तरफ से मंगलवार को जारी निर्देशनामा के अनुसार, दमकल और होमगार्ड डीआईजी राजेश पंडित के खिलाफ पुलिस डीजी अरुण षडंगी ने यह कार्रवाई की है।

अब पुलिस मुख्यालय में राजेश पंडित की लगी ड्यूटी

राजेश पंडित अब निलंबन की अवधि खत्म होने तक कटक स्थित राज्य पुलिस मुख्यालय में रहेंगे। पुलिस डीजी की अनुमति के बिना वे हेडक्वाटर छोड़कर नहीं जा सकते हैं।

गौरतलब है कि राजेश पंडित अमेरिका में लगभग एक साल तक प्रशिक्षण लेकर इसी महीने भुवनेश्वर लौटे थे। 27 जुलाई की रात को वह कैपिटल थाना क्षेत्र में मौजूद एक सरकारी क्वाटर पहुंचे, जहां महिला इंस्पेक्टर रहती थी।

महिला इंस्पेक्टर के पति की भी कर दी पिटाई

यहां पहुंचने के बाद राजेश पंडित महिला इंस्पेक्टर से शादी करने की जिद करने लगे। यही नहीं, महिला इंस्पेक्टर के पति की उन्होंने पिटाई तक कर दी। महिला इंस्पेक्टर के पति एक कंपनी में उच्च पद पर कार्यरत हैं।

आईपीएस राजेश पंडित ने साल 2018 में 6 महीने तक क्राइमब्रांच में काम किया है। यहां भी उनका एक महिला इंस्पेक्टर के साथ प्रेम प्रसंग था। पुलिस महकमे में चर्चा हो रही है कि उनका यह प्रेम लगभग 6 वर्षों तक चला। 

यह भी पढ़ें-

CM माझी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस पर विधानसभा में हंगामा, सदन की कार्यवाही स्थगित

पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो ट्रेन रद व 6 ट्रेनों का बदला समय; रेल यातायात प्रभावित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर