Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: 14 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुलेगा सिमलीपाल National Park, सुबह 6 से 9 के बीच मिलेगी एंट्री

प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण विश्व प्रसिद्ध सिमिलिपाल अभयारण्य एवं टाइगर रिजर्व परियोजना इसी माह 14 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुल जाएगा। क्षेत्रीय वन्यजीव वार्डन प्रकाश चंद गोगिनेनीजो सिमिलिपाल टाइगर रिजर्व परियोजना के फील्ड डायरेक्टर भी हैं ने शनिवार को इस संबंध में एक अधिसूचना जारी करते हुए यह जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक पर्यटक सुबह 6 से 9 बजे के बीच आ सकते है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Mon, 09 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
सिमलीपाल राष्ट्रीय अभयारण्य सुबह 6 से 9 बजे के बीच आ सकते है

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण विश्व प्रसिद्ध सिमिलिपाल अभयारण्य एवं टाइगर रिजर्व परियोजना इसी माह 14 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुल जाएगा। क्षेत्रीय वन्यजीव वार्डन प्रकाश चंद गोगिनेनी,जो सिमिलिपाल टाइगर रिजर्व परियोजना के फील्ड डायरेक्टर भी हैं, ने शनिवार को इस संबंध में एक अधिसूचना जारी करते हुए यह जानकारी दी है।

जानकारी के मुताबिक पर्यटक सुबह 6 से 9 बजे के बीच पीठाबटा एवं जशीपुर के पास कालियानी गेट के माध्यम से प्रवेश करेंगे।

बारीपदा की तरफ से आने वाले पर्यटक पीठाबटा एवं जशीपुर के समीप कालियानी फाटक देकर हर दिन 25 से 35 वाहनों को प्रवेश के लिए अनुमति दी जागी। प्रवेश पर्यटकों को अभयारण्य में रात्रि प्रवास के लिए अग्रिम शुल्क देकर ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी।

अभयारण्य में प्लास्टिक, पॉलिथीन और नशीले पदार्थों को ले जाने पर भी प्रतिबंध है। पर्यटकों की सुविधा के लिए कम लागत वाले गाइड की भी व्यवस्था की गई है। सिमिलिपाल अधिकारियों ने बताया कि पर्यटकों को दोनों सड़कों के गेट के पास अनुमति पत्र मिलेगा या वे पहले से ऑनलाइन अनुमति पत्र ले सकते हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर