Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रुपयों के लालच में बेटे ने प्रेमिका संग की अपने पिता की बेरहमी से हत्या, पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

ओडिशा के भुवनेश्वर से संपत्ति और रुपयों के लालच में बेटे ने किन्नर प्रेमिका के साथ मिलकर अपने ही पिता की बेरहमी से कर दी हत्या। मृतक बुजुर्ग पिता का नाम गरीबबंधु पंडा (74) है और वह राजस्व विभाग में क्लर्क के पद से रिटायर हुए थे। उन्हें 29 हजार रुपये पेंशन मिलती थी। इस पेंशन को निकालने के लिए ही दोनों ने इस वारदात को अंजाम दे दिया।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 19 Aug 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
पुलिस गिरफ्तर में संदीप एवं किन्नर श्रीया का फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Crime News पिता ने जिस बेटे को एक दिन उंगली पकड़कर चलना सिखाया था, बेटे ने बड़ी बेरहमी से उसी पिता की हत्या कर दी है। पिता ने जब एटीएम कार्ड ले लिया, तो बेटे ने पिता के सिर पर वार कर करने के साथ ही उनके ऊपर अलमारी पटक दी।

इस घटना में उसकी किन्नर प्रेमिका ने उसका पूरा साथ दिया। संपत्ति के लालच में वृद्ध पिता की जान लेने वाले बेटे और किन्नर प्रेमिका को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना ओडिशा गंजाम जिले के बैद्यनाथपुर थाना क्षेत्र के अयोध्या नगर में घटी है।

क्लर्क के पद पर थे गरीबबंधु

जानकारी के मुताबिक 74 वर्षीय मृतक बुजुर्ग पिता का नाम गरीबबंधु पंडा है और वह राजस्व विभाग में क्लर्क पद से रिटायर थे। वह अयोध्या नगर तीसरी लेन में अपने घर में रहते थे। गरीबबंधु की पत्नी की पहले ही मृत्यु हो चुकी थी। बेटी अमेरिका में रहती है।

सदींप की पत्नी ने उसे पहले छोड़ चुकी है 

एक ही बेटा था जिसका नाम संदीप पंडा है। संदीप डिप्लोमा की पढ़ाई कर मुम्बई में नौकरी करता था। संदीप की पत्नी उसे दो साल पहले ही छोड़ चुकी है। पत्नी के छोड़ने का कारण मुम्बई में रहने के दौरान ही संदीप किन्नर श्रीया के संपर्क में आना था।

श्रीया का असली नाम प्रवीण कुमार शर्मा है। उसका घर महाराष्ट्र के थाना जिला के कालम्पा थाना अंतर्गत शिवाजीनगर में है। दोनों संदीप एवं श्रीया तीन महीने से आने के बाद पिता गरीबबंधु के पास ही रह रहे थे। वे उनके पेंशन का रुपया लेने के लिए कई बार उनके साथ गाली गलौज एवं मारपीट करते थे।

29 हजार रुपय मिलती थी पेंशन

वैद्यानाथपुर थाना के एसडीपीओ से मिली जानकारी के मुताबिक गरीबंधु को 29 हजार रुपया पेंशन मिलती थी। इसे उनका बेटा संदीप एवं श्रीया लेना चाहते थे। दोनों कोई काम नहीं करते थे और हर समय नशे में रहते थे। ऐसे में वे दोनों गरीबबंधु का एटीएम लेना चाह रहे थे। हालांकि पिता उन्हें अपना एटीएम नहीं देना चाह रहे थे।

इसको लेकर इनके बीच झगड़ा होते रहता था। इसी को लेकर 14 अगस्त को झगड़ा हुआ और दोनों संदीप एवं श्रीया ने पहले गरीबबंधु के सिर को दीवार में मार दिया, जिससे उनका सिर फट गया। इससे भी उनका मन नहीं भरा और घर में रहने वाली आलमारी को गरीबबंधु के ऊपर पटक दी।

16 अगस्त को ले गए थे अस्पताल

इससे उनकी रीढ़ की हड्डी टूट गई। दर्द से कराह रहे पिता को वे अस्पताल नहीं ले गए और उन्हें कुछ खाना भी नहीं दे रहे थे। 16 अगस्त को उन्हें एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस संदर्भ में मेडिकल की तरफ से वैद्यनाथपुर पुलिस को जानकारी दी गई।

इसके बाद गरीबबंधु के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। पोस्टमॉर्टम से पता चला कि गरीबबंधु की रीढ़ की हड्डी टूट गई है और शरीर के विभिन्न जगहों पर चोट लगी है। ऐसे में हत्या के मामले होने की बात पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हुई।

दोनों भेजे गए जेल

इसे आधार कर वैद्यनाथपुर थाना पुलिस एवं साइंटिफिक टीम ने घटना की जांच की और गरीबबंधु के घर पहुंची। यहां की स्थिति देख पुलिस आश्चर्यचकित हो गई। घर में सामान बिखरा हुआ था। किस प्रकार विभत्स तरीके से गरीबबंधु की हत्या की गई थी, वह सब स्पष्ट हो गया।

पुलिस ने छानबीन करने के साथ ही संदीप एवं श्रीया से पूछताछ की तो उसने पूरी सच्चाई पुलिस के सामने कबूल कर ली। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज दोनों को गिरफ्तार करते हुए कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढे़ं-

सतर्कता विभाग ने GST एनफोर्समेंट के असिस्टेंट कमिश्नर को किया गिरफ्तार; सरकारी कोष में की थी लाखों की हेराफेरी

Odisha News: ओडिशा में आसमानी बिजली ने ली 300 लोगों की जान, रिपोर्ट में हुआ खुलासा; जानिए बचाव के उपाए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर