Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Assembly: ओडिशा विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, शपथ लेंगे सभी निर्वाचित MLA; 20 जून को स्पीकर का चुनाव

Odisha Assembly Session राज्य में नई सरकार के गठन के बाद आज ओडिशा विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो गया है। स्पेशल सेशन में राज्य के सभी नवनिर्वाचित विधायक शपथ लेंगे। उन्हें प्रोटेम स्पीकर रणेंद्र प्रताप स्वांई पद की शपथ दिलाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव 20 जून को होगा। बता दें कि इस बार रिकॉर्ड 82 नए विधायक विधानसभा में आए हैं।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 18 Jun 2024 03:18 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, शपथ लेंगे सभी निर्वाचित MLA; 20 जून को स्पीकर का चुनाव

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Assembly Special Session राज्य विधानसभा का तीन दिन का विशेष अधिवेशन आज से शुरू हुआ है। राज्य के सभी नवनिर्वाचित विधायक शपथ लेंगे। उन्हें प्रोटेम स्पीकर रणेंद्र प्रताप स्वांई पद की शपथ दिलाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव 20 जून को होगा।

इस बार रिकॉर्ड 82 नए विधायक विधानसभा में आए हैं। राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद यह पहला विधानसभा सत्र है। तीन दिवसीय सत्र के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। तोड़-फोड़ रोधी और आतंकवाद विरोधी टीमों को भी तैनात किया गया है।

विधानसभा के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

विधानसभा के लिए त्रिस्तरीय कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस महानिदेशक अरूण षड़ंगी ने कल विधानसभा में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान पुलिस आयुक्त संजीव पंडा और खुफिया निदेशक सौमेंद्र प्रियदर्शी भी मौजूद थे।

एंटी-टेररिस्ट टीम भी तैनात

पुलिस आयुक्त सुरक्षा के प्रभारी हैं, 75 पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस की आठ प्लाटून तैनात की गई हैं। एंटी-सबोटेज और एंटी-टेररिस्ट टीमें भी हैं।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अरुण षड़ंगी ने कहा, "विधानसभा की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके अलावा विधानसभा के अंदर सुरक्षा व्यवस्था के लिए स्पेशल ब्रांच तैनात की गई है"।

ये भी पढ़ें- Odisha News: बालेश्वर में दो समुदायों के बीच हुई झड़प, प्रशासन ने लगाया अनिश्चितकालीन कर्फ्यू; फोर्स की होगी तैनाती

ये भी पढ़ें- Mamita Mehar Murder Case: फिर से चर्चा में आया ममिता मेहर हत्याकांड, BJP विधायक से परिवार के सदस्यों ने की ये मांग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें