Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Express: ओडिशा में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, कोच का शीशा क्षतिग्रस्त; बाल-बाल बचे यात्री

ओडिशा में भुवनेश्वर-राउरकेला-भुवनेश्वर वंदे भारत एक्सप्रेस पर रविवार शाम पथराव किया गया। इस दौरान ट्रेन के कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। यह मेरामंडली और बुढ़ापंक स्टेशन के बीच की घटना बताई जा रही है। घटना को लेकर आरपीएफ एस्कॉर्ट स्टाफ ने बताया कि राउरकेला-भुवनेश्वर वंदे भारत ट्रेन को मेरामंडली और बुढ़ापंक स्टेशन के बीच पत्थरबाजों ने निशाना बनाया है।

By Mahendra MahatoEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 27 Nov 2023 02:51 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, कोच का शीशा क्षतिग्रस्त; बाल-बाल बचे यात्री

संवाद सहयोगी, अनुगुल/भुवनेश्वर। एक तरफ देश जहां विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है तो वहीं, कुछ असामाजिक तत्वों को विकास रास नहीं आ रहा है। इसका एक ताजा उदाहरण है राउरकेला-भुवनेश्वर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव।

मिली सूचना के अनुसार, रविवार की शाम मेरामंडली और बुढ़ापंक स्टेशन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया, जिससे ट्रेन के एक कोच की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।

एक्जीक्यूटिव क्लास कोच की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त

ऑन-ड्यूटी आरपीएफ एस्कॉर्ट स्टाफ ने बताया कि ट्रेन नंबर 0835 राउरकेला-भुवनेश्वर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को भुवनेश्वर-संबलपुर रेल लाइन के ढेंकानाल-अनुगुल रेलवे खंड में मेरामंडली और बुढ़ापंक स्टेशन के बीच पत्थरबाजों ने निशाना बनाया है।

इस घटना के कारण एक्जीक्यूटिव क्लास कोच की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया है। हालांकि, देश में यह कोई पहली बार की घटना नहीं है कि असमाजिक तत्वों के द्वारा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को निशाना बनाया गया है, बल्कि इसी तरह की घटनाएं देश के अन्य कई हिस्सों में भी हुई हैं।

मामले में अज्ञात लोगों पर शिकायत दर्ज

गनीमत है कि अभी तक इस प्रकार के किसी भी घटना में कोई भी यात्री को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। वहीं, इस घटना के बाद से ऑन-ड्यूटी आरपीएफ एस्कॉर्ट स्टाफ ने रेलवे थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद राष्ट्रीय सम्पति को नुकसान पहुंचाने को लेकर रेलवे पुलिस ने तत्काल जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: दो दिवसीय दौरे पर भुवनेश्वर पहुंची राष्ट्रपति मुर्मु, एयरपोर्ट पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया भव्य स्वागत

यह भी पढ़ें: शादीशुदा से दिल लगाने की सजा! दंपत्ति ने प्रेमिका को 31 टुकड़ों में काटकर गाड़ा; ब्याह की जिद कर रही थी युवती, दो गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: Odisha Crime: ओडिशा क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली-यूपी से 8 साइबर जालसाज गिरफ्तार; इस तरह से करते थे ठगी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें