Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा के इस सीट पर टिकट को लेकर सभी दलों में खींचतान शुरू, रेस में एक ही पार्टी से कई नेता; आलाकमान की बढ़ी मुश्किलें?

ओडिशा में बहुत जल्द विधानसभा चुनावों तारीख की घोषणा होने वाली है। आचार संहिता लागू हो जाएगी। चुनाव नजदीक आते ही राजगांगपुर विधानसभा क्षेत्र में विधायक बनने के लिए दूसरी पार्टियों के साथ टकराने से पहले नेताओं को अपनी ही पार्टियों के अन्य दावेदारों से मुकाबला शुरू हो गया है। राजगांगपुर को लेकर शहर के नेताओं की ओर से पार्टी टिकट हथियाने के लिए दौड़ तेज हो गई है।

By Kamal Kumar Biswas Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 06 Feb 2024 05:49 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा के इस सीट पर टिकट को लेकर सभी दलों में खींचतान शुरू

संवाद सूत्र, राजगांगपुर। ओडिशा में बहुत जल्द विधानसभा चुनावों तारीख की घोषणा होने वाली है। बहुत जल्द आचार संहिता लागू हो जाएगी। चुनाव नजदीक आते ही राजगांगपुर विधानसभा क्षेत्र में विधायक बनने के लिए दूसरी पार्टियों के साथ टकराने से पहले नेताओं को अपनी ही पार्टियों के अन्य दावेदारों से मुकाबला करना पड़ रहा है। राजगांगपुर विधानसभा चुनाव को लेकर शहर के नेताओं की ओर से पार्टी टिकट हथियाने के लिए दौड़ तेज हो गई है।

सूत्रों के मुताबिक अगले एक महीने में लगभग हर पार्टी अपने उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है । इधर पार्टी टिकट हासिल करने के लिए संभावित उम्मीदवार अपना बायो डाटा तैयार कर पार्टी हाईकमान व सीनियर लीडर्स को भेज रहे हैं। हाईकमान में सीनियर लीडर्स से टेलीफोन पर संपर्क साधा जा रहा है। सीनियर लीडर्स या चुनाव समिति में शामिल नेताओं तक पहुंच बनाने के लिए उनके खासमखास ढूंढे जा रहे हैं।

कुछ लोग तो राजगांगपुर से भुवनेश्वर के कई चक्कर लगा आए हैं और सीनियर लीडर्स को अपनी जीत के समीकरण और दूसरे नेताओं की कमियां तक गिना आए हैं।

मंगला किसान को दोबारा चुनाव मैदान में पार्टी उतार सकती

सूत्रों की माने तो बीजू जनता दल से पूर्व विधायक मंगला किसान को दोबारा चुनाव मैदान में पार्टी उतार सकती हैं। अगर उनकी ज्यादा उम्र के कारण विधानसभा चुनाव का टिकट कटता है तो ये टिकट हथियाने के लिए राजगांगपुर नगरपालिका, ब्लॉक, पंचायत में कई नेता और नेत्री लाइन में हैं। चुनाव नजदीक आता देख विधायक बनने का सपना देखने वाले लोग अभी से अपनी अपनी फिल्डिंग करना शुरू कर दिया है।

बीजू जनता दल का टिकट पाने को कई अशामी लाइन में खड़े हैं हर कोई बोलता फिर रहा है इस बार मेरी टिकट पक्की है । एक अनार सौ बीमार वाली कहावत यहां पुरी तरह सही लगती है । अन्य दल कांग्रेस में वर्तमान राजगांगपुर विधायक राजन एक्का को टिकट मिलना पुरी तरह तय लग रहा है कांग्रेस दल को छोड़कर बीजू जनता दल और भाजपा में भी टिकट पाने को कई अशामी एड़ी चोटी की जोर लगा रहे हैं ।

सूत्रों की माने तो भाजपा में विधायक पद की रेस में पिछले चुनाव में हारे नरसिंग मिंज , उपेंद्र प्रधान सहित बिरकेरा मंडल अध्यक्ष युवा संतोष तिर्की इनका नाम अभी दल में आगे चल रहा है युवा नेता संतोष तिर्की जुझारू नेता हैं ओराम समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं।

बहुत जल्द बीजू जनता दल, भाजपा , कांग्रेस के विधायक उम्मीदवार के नाम घोषित होने वाले हैं। अब देखना यह है किसकी किस्मत चमकने वाली है कौन होगा राजगांगपुर विधानसभा का अगला विधायक किसके सर सजेगी ताज।

ये भी पढ़ें: Special Train: ओडिशा से अयोध्या के लिए रवाना हुई विशेष ट्रेन, इन रूटों से होकर रामनगरी पहुंचेंगे भक्त

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: अब इन उम्मीदवारों को भी टिकट देगी कांग्रेस, बनी नई रणनीति; परिवारवाद का ठप्पा हटाने की तैयारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर