Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: ओडिशा के महानदी में छात्र ने लगाई छलांग, डूबने से मौत; परिवार में पसरा मातम का माहौल

ओडिशा के कटक में हाथी गड़ा नदी तट पर रविवार को दुखद घटना घटी है। एक छात्र ने अचानक महानदी में कूद गया। इस दौरान गहरे पानी में चले जाने के कारण उसकी जान चली गई। वहीं घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारियों ने छात्र का शव किसी तरह से पानी से बाहर निकाला। घटना के बाद से मातम का माहौल पसरा हुआ है।

By Jagran News Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 07 Apr 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
Odisha News: ओडिशा के महानदी में छात्र ने लगाई छलांग, डूबने से मौत (फोटो सोर्स- जागरण)

संवाद सहयोगी, कटक। कटक कैंटोनमेंट थाना अंतर्गत तुलसीपुर हाथी गड़ा नदी तट पर रविवार को एक दुखद घटना घटी है। एक छात्र महानदी में छलांग लगाकर जान गंवाया है। मृतक छात्र रूपक बनर्जी का शव दमकल विभाग के कर्मचारीयों ने खोजबीन कर पानी से निकाला। इस घटना के चलते महानदी तट पर मातम का माहौल छाया रहा।

मिली जानकारी के अनुसार, महानदी के हाथी गड़ा तट पर रविवार को एक परिवार का शुद्धि क्रिया का कार्य चल रहा था। हाथी गड़ा नदी तट के पास सीडीए में रहने वाले एक परिवर के लोग एवं उनके रिश्तेदार पहुंचे थे। एक बुजुर्ग व्यक्ति के निधन के चलते दसवां दिन के शुद्धि क्रिया कार्य वहां पर चल रहा था।

क्या है पूरा मामला

परिवार के तमाम सदस्य एक-एक करके उसमें शामिल होकर नदी में नहा कर निकल रहे थे कि तभी 21 वर्षीय छात्र रूपक बनर्जी नदी तट के एक ऊंची जगह पर पहुंचकर अचानक से नदी में छलांग लगाया और लापता हो गया।

इसके बारे में दमकल विभाग को तुरंत खबर दी गई और दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर लापता छात्र की खोजबीन शुरू कर दिए। बोट के द्वारा नदी के अंदर घुसकर गोता लगाते हुए लापता छात्र रूपक खोजबीन शुरु किया। घंटों खोजबीन करने के बाद लापता छात्र की लाश को दमकल कर्मचारियों ने बाहर निकला एवं उसे परिवार वालो को सौंप दिया।

इसके बारे में सूचना पाकर कैंटोनमेंट थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और लाश को जब्त कर पंचनामा के लिए बडा मेडिकल को भेजा। रूपक भुवनेश्वर में मौजूद एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में बी टेक की पढ़ाई कर रहा था।

अपने दादा जी के निधन के चलते 10वीं दिन के शुद्धि क्रिया कार्य में शामिल होने के लिए वहां गया था। हालांकि, वह ऐसा क्यूं किया, इसके बारे में परिवार के लोग कुछ भी बता नहीं पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 

ओडिशा में BJP का एक और विकेट गिरा, 5 बार के विधायक ने दिया इस्तीफा; BJD का थाम सकते हैं दामन

Water Crisis: पानी की समस्या नहीं होगी दूर... तो होगा चुनाव का बहिष्कार, गंजाम के नाराज ग्रामीण ने दी धमकी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर