Move to Jagran APP

BJD के छात्र और युवा कार्यकर्ताओं ने जमकर काटा हंगामा, पार्टी की हार के लिए इन्हें ठहराया जिम्मेदार

बीजद के 25 से अधिक छात्र और युवा कार्यकर्ताओं ने पार्टी के कार्यालय शंख भवन पर जमकर हंगामा किया और पार्टी की हार के लिए सीधे तौर पर वीके पांडियन और मानस मंगराज को जिम्मेदार ठहराया। कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी की और संगठन सचिव प्रणब प्रकाश दास को चेतावनी भी दे डाली। उन्होंने मानस मंगराज को देखते ही उनकी पिटाई की बात भी कही है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 09 Jun 2024 12:39 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 12:39 AM (IST)
BJD के छात्र और युवा कार्यकर्ताओं ने जमकर काटा हंगामा

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। बीजद के 25 से अधिक छात्र और युवा कार्यकर्ताओं ने पार्टी के कार्यालय शंख भवन पर हंगामा किया।

पार्टी की हार के लिए सीधे तौर पर वीके पांडियन और मानस मंगराज को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की और संगठन सचिव प्रणब प्रकाश दास को चेतावनी देने से भी नहीं हिचके।

पार्टी के युवा और छात्र इकाई के कार्यकर्ताओं ने 24 साल तक सत्तारूढ़ बीजद की हार के लिए सीधे तौर पर पांडियन और मंगराज को जिम्मेदार ठहराया है।

पांडियन विरोधी और मंगराज विरोधी के लगे नारे

जानकारी के मुताबिक, पार्टी की युवा और छात्र समिति के 25 से अधिक राज्य पदाधिकारी बुधवार को शंख भवन में घुस गए और उन्होंने पांडियन विरोधी व मंगराज विरोधी नारे लगाए। वहां मौजूद बीजद राज्यसभा सदस्य सस्मित पात्रा को पांडियन के पक्ष में संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने की चेतावनी दी और कहा कि मानस मंगराज जहां भी उन्हें दिखेंगे उनकी पिटाई की जाएगी।

यह भी पता चला है कि मानस के निजी कर्मचारी वहां मौजूद हैं और तुरंत वहां से भाग जाएं वरना स्थिति और खराब हो जाएगी। जो लोग पार्टी के लिए गर्मियों में लोगों के बीच में काम कर रहे हैं, वही शंख भवन आएंगे। मानस को चेतावनी दी कि अगर शंख भवन में कुछ भी किया गया तो स्थिति भयानक होगी।

बीजद के संगठन सचिव प्रणब प्रकाश दास ने इन युवा छात्रों के तनाव को शांत करने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। उन्होंने कहा कि पार्टी की हार के लिए जिम्मेदार लोगों को कभी नहीं बख्शा जाएगा और चेतावनी दी कि मानस मंगराज और उनकी टीम को शंख भवन से बलपूर्वक बेदखल कर दिया जाएगा।

हाथापाई की बन गई स्थिती

बीजद के मीडिया समन्वयक प्रियब्रत मांझी के साथ बहस और उनके दुर्व्यवहार के कारण हाथापाई की स्थिति बन गई। बीजद प्रवक्ता सस्मित पात्रा, लेनिन मोहंती और अन्य के बारे में भी कहा जाता है कि वे पार्टी के छात्रों और युवा नेताओं के गुस्से से बच नहीं पाए हैं।

छात्र बीजद नेताओं का कहना है कि जब से शंख भवन चालू हुआ है, तब से पार्टी के वरिष्ठ और पुराने नेताओं को वहां कम ही देखा जा रहा है। मानस मंगराज अपने कुछ लोगों के साथ शंख भवन पर कब्जा करके मनमाने ढंग से काम कर रहे थे।

युवा और छात्र नेताओं ने दी चेतावनी

पार्टी के युवा और छात्र नेता, जो पहले कार्रवाई के डर से चुप थे, अब खुले तौर पर विरोध कर रहे हैं और चेतावनी दी है कि मानस और उनकी टीम को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

यहां तक कि कल पांडियन की दिल्ली यात्रा पर पार्टी की प्रेस विज्ञप्ति में संगठन सचिव प्रणब प्रकाश दास को यह सुनिश्चित करने के लिए आगाह किया गया है कि भविष्य में ऐसा नहीं दोहराया जाए।

ये भी पढ़ें-

'लोगों ने ट्रेलर देखा, अब वे अगले 5 सालों तक...', Odisha के BJP अध्यक्ष ने नई सरकार बनने पर कह दी बड़ी बात

Odisha News: 10 जून को ओडिशा के नए मुख्यमंत्री लेंगे शपथ, PM मोदी सहित कई दिग्गज नेता कार्यक्रम में होंगे शामिल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.