Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुदर्शन पटनायक की कलाकारी ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, रेत पर उकेर दी प्रभु श्री राम की 23 फीट ऊंची प्रति‍क‍ृति

अंतर्राष्ट्रीय रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक एक और कीर्तिमान हासिल करते हुए सबको अपना कायल बना दिया है। अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर अयोध्या जी में बालुका कला से निर्मित प्रभु श्रीराम की आकर्षक कृति एवं राम मंदिर के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाया है। उनकी इस कलाकारी के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने फोटो भी ली है।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 22 Jan 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
अंतरराष्ट्रीय रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक की बनाई हुई रेत कलाकृति।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। अंतरराष्ट्रीय रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने आज एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर अयोध्या जी में बालुका कला से निर्मित प्रभु श्रीराम की आकर्षक कृति एवं राम मंदिर के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

Lord Shri Ram on sand with installation of 500 miniature replicas of the Ram temple at #Ayodhya.

Today Hon’ble Chief Minister, Yogi Aditya Nath ji visited the sculpture and congratulated for the… pic.twitter.com/rW9zV9Pn6q

— Sudarsan Pattnaik (@sudarsansand) January 21, 2024

सुदर्शन पटनायक व टीम की मेहनत लाई रंग

वर्ल्ड बुक ऑफ इंडिया की तरफ से यह घोषणा की गई है। प्रभु श्रीराम की प्रतिकृति की ऊंचाई 23 फुट, लम्बाई 55 फुट तथा चौड़ाई 35 फुट थी। इसके साथ ही सुदर्शन पटनायक ने अपनी टीम के साथ मिलकर सरयू नदी के किनारे छोटे बड़े 500 राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई है।

सुदर्शन की तरह की चॉक कलाकार के विजय कुमार रेड्डी ने भी श्री राम की मूर्ति जैसी 3 सेमी की लघु मूर्ति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2.5 सेमी ऊंची मूर्ति बनाकर सबको चौंका दिया। इसमें पीएम मोदी को सफाई करते हुए दिखाया गया है क्‍योंकि पीएम की पहल पर पूरे देश में सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास देने में किया जा रहा पक्षपात, ग्रामीणों की शिकायत पर नाराज हुए राज्यपाल; जिलाधिकारी को दिया यह निर्देश

यह भी पढ़ें: Odisha Assembly: ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र पांच फरवरी से, 8 फरवरी को पेश किया जाएगा कामकाजी बजट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें