Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: युवक से शादी के लिए दबाव बना रही किशोरी की जिंदा जलाकर हत्या, आरोपित पिता-पुत्र गिरफ्तार

ओडिशा के सुंदरगढ़ से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां बिसरा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक किशोरी की पिता-पुत्र ने शादी का दबाव बनाने के चलते जिंदा जलाकर हत्या कर दी। हालांकि इस दौरान पुलिस ने घटना के दोनों आरोपित पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी हुई है।

By Mahendra Mahato Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 30 Dec 2023 07:15 PM (IST)
Hero Image
Odisha News: युवक से शादी के लिए दबाव बना रही किशोरी की जिंदा जलाकर हत्या, आरोपित पिता-पुत्र गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बिसरा। ओडिशा से सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां बिसरा थाना क्षेत्र के पीतल गांव में एक किशोरी को पिता-बेटा ने पेट्रोल डालकर इसलिए जिंदा जला दिया क्योंकि वह शादी के लिए परिवार पर दबाव डाल रही थी। मामले का खुलासा होने के बाद बिसरा पुलिस ने आरोपित पितल गांव निवासी पिता रघु सिंह(55) व उसके बेटे सुखनाथ सिंह(27) को गिरफ्तार कर लिया है।

शनिवार को दोनों को विचार के लिए कोर्ट में पेश किया गया। जघन्य हत्याकांड में दोनों आरोपितों की जमानत नामंजूर होने पर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

क्या है पूरा मामला

सूचना के मुताबिक, हाथीबाड़ी थाना अंतर्गत भोजपुर गांव निवासी ममता गौड़ का अपनी मौसेरी बहन के देवर सुखनाथ के साथ प्रेम संबंध था। प्रेम संबंध आगे बढ़ने के चलते वह सुखनाथ पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी थी। इस बीच 18 दिसंबर के दिन वह पितल गांव स्थित सुखनाथ के घर भी पहुंच गई। यहां पहुंच उसने मौसेरी बहन के देवर पर शादी के लिए दबाव बनाया था। इस दौरान दोनों में झगड़ा हो गया।

इसके बाद आक्रोशित सुखनाथ और उसके पिता रघु सिंह ने ममता पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। ऐसे में वह गंभीर रूप से जल गई। ऐसी हालत में पीड़ित ममता को वे लोग उसके घर कार से भोजपुर छोड़ चले आए। ममता के परिवार वालों ने उसे गंभीर हालत में तुरंत इलाज के लिए राउरकेला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान 27 दिसंबर की दोपहर साढ़े तीन बजे उसने दम तोड़ दिया।

29 दिसंबर को दर्ज हुई थी शिकायत

29 दिसंबर को इस संबंध में पीड़िता के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए पितल गांव में दबिश देकर आरोपित पिता-बेटे को गिरफ्तार कर लिया। घटनास्थल से पुलिस ने पेट्रोल की जार और अन्य सामान जब्त की।

ये भी पढ़ें: New Year: नए साल के जश्न में सराबोर ओडिशा, Bollywood Songs पर थिरके युवा तो बुजुर्गों ने भी लगाए ठुमके

ये भी पढ़ें: ओडिशा दौरे पर धर्मेंद्र प्रधान, संबलपुर में स्वतंत्रता सेनानियों को दी श्रद्धांजलि; दलीय कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर