Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: हनुमान जयंती पर हिंसा के बाद संबलपुर में तनाव का माहौल, 30 प्लाटून बटालियन ने संभाला मोर्चा

Sambalpur Violence हनुमान जयंती पर संबलपुर में हिंसा के बाद पुलिस शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात है। शहर में सोशल मीडिया पर रोक लगा दी गई है। वहीं इस मामले में हिंसा के 43 संदिग्ध उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiUpdated: Thu, 13 Apr 2023 02:23 PM (IST)
Hero Image
संबलपुर में तनाव का माहौल, 30 प्लाटून बटालियन तैनात

संबलपुर, संवाद सूत्र। हनुमान जयंती को लेकर निकाली गई बाइक रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद संबलपुर में तनावपूर्ण स्थिति है। शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 30 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है।

संबलपुर में बुधवार की शाम घटित हिंसा के बाद छह थाना इलाकों में धारा-144 जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही, सोशल मीडिया पर अगले 48 घंटों तक रोक लगा दिया गया है।

पुलिस ने अबतक मोतीझरण और सोनापाली इलाके से हिंसा के 43 संदिग्ध उपद्रवियों को हिरासत में लिया है। इसके साथ ही, पुलिस आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाने में लगी है।

जिला पुलिस अधीक्षक बाटुला गंगाधर ने स्थानीय जिला स्कूल चौक जैसे संवेदनशील इलाके में मोर्चा संभाला हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को बताया कि बुधवार की हिंसा को लेकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो और फोटो झूठे हैं। इसपर विश्वास नहीं करें और किसी के साथ शेयर भी नहीं करें। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 48 घंटे के लिए सोशल मीडिया पर रोक

उन्होंने बताया कि इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने अगले 48 घंटों के लिए संबलपुर जिला में व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर रोक लगा दिया है।

हिंसा के पीछे साजिश पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अभी से यह कहना मुश्किल है कि बुधवार की शाम घटित हिंसा किसी पूर्व साजिश का नतीजा है। पुलिस इसकी जांच पड़ताल कर रही है। जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

हनुमान जयंती पर शुक्रवार को शोभायात्रा निकालने जाने पर उन्होंने बताया कि इसे लेकर शांति कमेटी की बैठक में आयोजकों से चर्चा की गई थी, इसके बावजूद हिंसा हुई।

(हिंसा में कई पुलिसकर्मी हुए थे घायल)

पुलिस आज निकालेगी फ्लैगमार्च

संबलपुर पुलिस ने गुरुवार 13 अप्रैल की शाम 5 बजे स्थानीय जिला स्कूल चौक से मोतीझरन होते हुए गेंगुटीपाली तक फ्लैगमार्च करने का निर्णय लिया गया है। इस फ्लैगमार्च का उद्देश्य शहर के लोगों में विश्वास पैदा करना है और स्थिति पर नियंत्रण रखना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर