Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा राजभवन के अंदर चोरी की घटना से मची खलबली, तीन चंदन के पेड़ काट ले गए चोर

Raj Bhavan Odisha सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील राजभवन से एक दो नहीं बल्कि तीन चंदन के पेड़ों (sandalwood trees) की चोरी की घटना ना सिर्फ राजभवन बल्कि पूरे प्रदेश में खलबली मचा दी है। राजधानी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Thu, 03 Nov 2022 01:17 PM (IST)
Hero Image
Raj Bhavan Odisha: ओडिशा राजभवन परिसर से चंदन के तीन पेड़ों की चोरी हो गई है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राज्य में सबसे महत्वपूर्ण और सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील भवन कहे जाने वाले राजभवन रेजिडेंशियल इलाके से एक, दो नहीं बल्कि तीन चंदन के पेड़ को काटकर चोरी की घटना ने ना सिर्फ राजभवन बल्कि पूरे प्रदेश में खलबली मचा दी है।

उच्च सुरक्षा जोन वाले इस क्षेत्र से पेड़ को काटकर उठा ले जाना और इसकी किसी को भनक तक ना लगना, अपने आप में बड़ा सवाल है। राजभवन की तरफ से कैपिटल थाना में चंदन पेड़ की चोरी की रिपोर्ट दर्जा करा दी गई है और पुलिस चोरी का मामला दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी है। घटना 31 अक्टूबर की रात की है।

कैपिटल थाना में मामला दर्ज

इस संदर्भ में भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह ने दैनिक जागरण के साथ बात करते हुए बताया कि राजभवन रेजिडेंशियल परिसर से चंदन पेड़ चोरी होने का मामला सामने आया है। इस संदर्भ में भुवनेश्वर कैपिटल थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना की जांच की जा रही है, सच्चाई जल्द ही सबके सामने आ जाएगी।

राजभवन परिसर में खुलेआम घूमते हैं हिरण

जानकारी के मुताबिक राजभवन परिसर में एक हिरण पार्क है। यहां सैकड़ों हिरण खुलेआम घूमते हैं। पार्क में चंदन सहित विभिन्न किस्मों के सैकड़ों पेड़ हैं। बिना अनुमति के किसी को भी राजभवन में प्रवेश की अनुमति नहीं है। राजभवन के चारों ओर ऊंची दीवार है। मुख्य द्वार पर 24 घंटे सुरक्षा गार्ड तैनात किया गया है और एक विशेष पुलिस अधिकारी ने सुरक्षा की जिम्मेदारी भी संभाली है।

राजभवन में बिना अनुमति प्रवेश नहीं

इन तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद किस प्रकार से कोई व्यक्ति राजभवन रेजिडेंशियल परिसर से चंदन का पेड़ काटता है और लेकर चला जाता है, इसे लेकर आम लोगों में तरह तरह की चर्चा हो रही है। लोगों का कहना है कि जिस राजभवन के अन्दर बिना पहले से अनुमति के कोई प्रवेश तक नहीं कर सकता है, उस राजभवन के रेसीडेंसियल क्षेत्र से कैसे कोई पेड़ काट लेकर चला गया, उसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

चोरों ने रात में दिया घटना का अंजाम

कैपिटल थाना प्रभारी ने कहा है कि हमने चोरी का मामला दर्ज कर आस-पास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं। यह घटना 31 अक्टूबर की रात को घटी है। चंदन पेड़ राजभवन के रेजिडेंशियल इलाके में था। यहां पर राजभवन के अधिकारी व कर्मचारी रहते हैं। रात के समय चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया है। इसके लिए हम आस-पास इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं, जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

10 नवंबर को ओडिशा दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति

गौरतलब है कि आगामी 10 तारीख को राष्ट्रपति ओडिशा दौरे पर आ रही हैं। ऐसे में समय हुई यह घटना राजधानी में चर्चा का विषय बन गई है। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर घटना की छानीबन कर रही है और पुलिस का कहना है कि सच्चाई जल्द ही सामने आ जाएगी।

यह भी पढ़ें-

Odisha Crime: कमिश्नरेट पुलिस ने किया 142 लुटेरों को गिरफ्तार, 25 लाख के जेवर और 29 वाहन जब्‍त

Jabalpur crime: दुकान पर मोबाइल भूली युवती, शाप कीपर ने किया गलत काम; निजी वीडियो किए वायरल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर