Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में दो IAS अधिकारियों की शादी की खूब हो रही चर्चा, दोनों पहले पार्टनर को दे चुके हैं तलाक

संबलपुर कलेक्टर अनन्या दास ने रविवार को बलांगीर कलेक्टर चंचल राणा से संबलपुर में उनके आवास पर सगाई की। दोनों इससे पहले भी शादी के बंधन में बंध चुके हैं और यह उनकी दूसरी शादी है। तीन महीने के भीतर ये शादी भी कर लेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 20 Feb 2023 10:41 AM (IST)
Hero Image
कलेक्टर अनन्या दास और चंंचल राणा की तस्‍वीर

जासं, भुवनेश्वर। ओडिशा में इन दिनों दो आईएएस अधिकारियों की शादी को लेकर खूब चर्चा हो रही है। दोनों आईएएस अधिकारी अपने पार्टनर को तलाक दे चुके हैं और अब बहुत जल्द शादी के बंधन में बंधन वाले हैं। आईएएस अधिकारी और संबलपुर कलेक्टर अनन्या दास ने रविवार को बलांगीर कलेक्टर चंचल राणा से संबलपुर में उनके आवास पर सगाई की। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोनों वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों ने अपने परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों की उपस्थिति में पारंपरिक रीति नीति के अनुसार सगाई करते हुए एक-दूसरे को अंगूठियां पहनायी।

तीन महीने में होगी दोनों की शादी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दास और राणा तीन महीने के भीतर शादी के बंधन में बंध जाएंगे। इस दौरान सुवर्णपुर के जिलाधीश अबोली सुनील नरवणे एवं सम्बलपुर के एसपी वी.गंगाधर भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए चंचल के परिवार के सदस्य भी सम्बलपुर आए थे। एक दिन पहले चंचल एवं अनन्या दोनों मिलकर एक सोने की दुकान में जाकर सोने के आभूषण भी खरीदे थे।

दोनोंं अधिकारियों की ही यह है दूसरी शादी

गौरतलब है कि असम की बेटी अनन्या दास इससे पहले वर्तमान कोरापुट के कलेक्टर अब्दुल एम.अख्तर के साथ शादी के बंधन में बंधी थी। दोनों में मतभेद होने के बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए थे। इसी तरह ओडिशा में पढ़ाई करने वाले चंचल राणा ने पहले वर्तमान की रायगढ़ कलेक्टर स्वधा देव सिंह से शादी की थी। ये दोनों भी एक-दूसरे से अलग हो गए थे। अपने-अपने पार्टनर से अलग होने के बाद दास और राणा ने दोबारा शादी करने का फैसला लिया।

दूसरी शादी कर चर्चा में आ चुकी हैं टीना डाबी

गुजरात कैडर के 2015 बैच की आईएएस अधिकारी दास इससे पहले कटक नगर निगम (सीएमसी) के आयुक्त का पद संभाल चुकी हैं। दूसरी ओर, एनआईटी सिलचर के पूर्व छात्र राणा 2014 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और उन्होंने भारत स्तर पर सातवीं रैंक हासिल की है। गौरतलब है कि इससे पहले यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2015 की टॉपर टीना डाबी ने आईएएस अतहर खान से तलाक और 2013 बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे के साथ दूसरी शादी को लेकर सुर्खियों में आई थीं।

यह भी पढ़ें- Sundargarh: पहले पत्थर से पीटकर की हत्या फिर शव को पेड़ से टांगा, गांव जाकर सुनाई झूठी कहानी, पुलिस ने पकड़ा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें