Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha: पेट्रोल खत्‍म हुआ तो नाबालिग को दुकान पर छोड़कर फरार हुए किडनैपर्स, फिर बच्‍चा ऐसे पहुंचा अपने घर

Odisha News ओडिशा में अपहरणकर्ता एक नाबालिग बच्‍चे को पेट्रोल की दुकान में इसलिए छोड़ गए क्‍योंकि उनके पास पेट्रोल भरवाने के बाद पैसे नहीं थे। ये लोग बच्‍चे को दुकानदार को थमाकर कहीं चले गए। काफी देर तक वापस नहीं आए तो दुकानदार ने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। फिर पुलिस को इसकी जानकारी दी गई और बच्‍चा अपने परिवार के पास पहुंचा।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 05 Sep 2023 03:04 PM (IST)
Hero Image
पेट्रोल की दुकान में बच्‍चे को छोड़कर भागे अपहरणकर्ता।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha News: आधे रास्ते में गाड़ी ने धोखा दे दिया और फिर अपहरण की कोशिश नाकाम हो गई। बीच रास्ते गाड़ी में फ्यूल खत्म हो जाने पर अपहरणकर्ताओं ने दुकान में तेल डालने के बाद नाबालिग को बंधक रख फरार हो गए। पुलिस ने नाबालिग को उसके परिजनों को सौंप दिया है। घटना देवगढ़ जिले की है।

नाबालिग को झांसे में लेकर किया अपहरण

जानकारी के मुताबिक, नाबालिग की मां का पिछले पांच दिनों से देवगढ़ जिला मुख्यालय अस्पताल में इलाज चल रहा है। नाबालिग अपनी मां के साथ रहता था और उसकी देखभाल करता था।

सोमवार दोपहर के समय एक अज्ञात व्यक्ति ने नाबालिग को उसका मामा बताया और उसे बहाने से अपने पास बुलाया। व्यक्ति ने नाबालिग को उसके घर ले जाने के लिए कहा।

नाबालिग भी उन अपहरणकर्ताओं की बात में आ गया और उनके साथ चल दिया। हालांकि, ये अपहरणकारी उसे उसके घर ले जाने के बदले दूसरी जगह ले जाने लगे।

पेट्रोल के थे नहीं पैसे तो बच्‍चे को थमाया

कुंडईगोला थाना क्षेत्र के कंटाबहाल गांव के पास अपहरणकर्ताओं के वाहन का पेट्रोल खत्म हो गया। अपहरणकर्ता पास में मौजूद एक दुकान से पेट्रोल भरवाए।

पेट्रोल डालने के बाद दुकानदार ने उनसे पैसे मांगे। अपहरणकर्ताओं के पास पैसे नहीं थे इसलिए वे तरह-तरह के बहाने बनाने लगे।

इसके बाद अपहरणकर्ता ने अगवा किए नाबालिग बच्चे को दुकान पर बंधक रखते हुए कहा कि घर जाकर पैसे लेकर आता हूं। हालांकि, इसके बाद वे वापस नहीं लौटे। 

अपने घर पहुंचा नाबालिग

इस बीच जब ज्यादा समय हो गया तो दुकानदार ने ग्रामीणों को बुलाकर पूरी बात बतायी। इसके बाद वे पुलिस एवं शिशु सुरक्षा विभाग को इसकी सूचना दी।

शिशु सुरक्षा अधिकारी एवं पुलिस मौके पर पहुंची और नाबालिग बच्चे से पूछताछ कर घटना की पूरी जानकारी ली।

पुलिस ने नाबालिग बच्चे को उसके परिवार वालों के हवाले कर दिया है। नाबालिग की मां ने थाना में इस संबंध में लिखित शिकायत की है। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर