Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha: नाबालिग छात्रा का गला रेतकर हत्या के मामले में प्रेमी समेत 2 गिरफ्तार, तीसरे साथी की तलाश जारी

Odisha बलांगीर जिले के निखिलनगर में नाबालिग कॉलेज छात्रा की निर्मम हत्या के मामले का पर्दाफाश हो चुका है। मामले में छात्रा के प्रेमी सहित 2 को गिरफ्तार किया गया है वहीं तीसरे की तलाश जारी है। दरअसल प्रेमिका ने प्रेमी के साथ रहने से इनकार कर दिया था जिससे प्रेमी ने आवेश में आकर कटारी से प्रेमिका का गला रेत डाला।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 15 Jul 2023 08:50 PM (IST)
Hero Image
Odisha: नाबालिग छात्रा का गला रेतकर हत्या के मामले में प्रेमी समेत 2 गिरफ्तार,

संवाद सूत्र, संबलपुर। ओडिशा के बलांगीर जिले के निखिलनगर में नाबालिग कॉलेज छात्रा की निर्मम हत्या के मामले का पर्दाफाश हो चुका है।

मृतक छात्रा की हत्या का राज उसके शव के पास से मिले बेजान टेडी बियर ने खोला, जिसे जब्त करने के बाद पुलिस आगे की जांच में जुट गई है।

टेडी बियर ऐसा सबूत ठहरा जिसकी परत-दर-परत खोलने के बाद पुलिस ने पूरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली और शेषाद्री के हत्यारों तक पहुंच गई।

मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

बलांगीर टाऊन पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी मिलन रणा और उसके चचेरे भाई जीतू रणा को गिरफ्तार किया है, जिन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं, हत्याकांड में शामिल तीसरे आरोपी की तलाश जारी है। जांच में हत्याकांड की वजह प्रेम प्रताड़ना सामने आई।

गौरतलब है, बीते गुरुवार, 13 जुलाई की दोपहर बलांगीर जिले के बलांगीर टाऊन थाना अंतर्गत निखिल नगर इलाके में अज्ञात ने मिस्त्री मकरध्वज नाग की नाबालिग बेटी शेषाद्री नाग की गला काटकर निर्मम हत्या कर दी थी।

दिनदहाड़े हुई इस हत्या के बाद जिला पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश खिलारी पुलिस दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

हत्यारों तक पहुंचने के लिए बनाई गई टीम

जांच पड़ताल के बाद हत्यारों को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। शुक्रवार की रात, विशेष टीम को खबर मिली की हत्या का आरोपी मिलन रायगढ़ा जिले में हैं और आंध्रप्रदेश भागने की फिराक में है।

ऐसे में, बलांगीर पुलिस ने रायगढ़ा पुलिस और रेलवे पुलिस की सहायता से आरोपित मिलन को गिरफ्तार किया और वापस ला उससे पूछताछ की।

इस बीच हत्याकांड में शामिल मिलन के चचेरे भाई जीतू रणा को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सीन रिक्रिएट करते हुए मुख्य आरोपित मिलन के साथ जंगल पहुंचकर वहां छिपाई गई कटारी और खून के दागों से सनी एक कमीज भी जब्त की।

प्यार प्रसंग ने ली शेषाद्री की जान

पूछताछ और जांच पड़ताल के बाद पुलिस को पता चला है कि करीब 4 साल पहले, बलांगीर जिला के आगलपुर थाने के अंतर्गत रोत गांव में रहने वाले मिलन रणा और बलांगीर टाऊन थाना के अंतर्गत निखिल नगर में रहने वाली शेषाद्री नाग के बीच पहली मुलाकात हुई थी। जिसके बाद दोनों में प्रेम प्रसंग शुरू हो गया।

शेषाद्री मिलन से अपनी मां के फोन से बात करने लगी और दोनों में इस तरह से तकरीबन 4 सालों तक प्रेम चलता रहा।

आवेश में प्रेमी ने कटारी से काट डाला गला

शेषाद्री ने जब 10वीं की परीक्षा पास की तो उसमें बदलाव आ गया और वह अपने प्रेमी मिलन से दूर होने लगी। इस बीच शेषाद्री ने प्रेमी मिलन द्वारा मिले गिफ्ट टेडी बियर को भी उसे वापस कर दिया।

इस बात को लेकर नाराज प्रेमी मिलन ने गुरुवार दिनांक13 जुलाई की दोपहर में चचेरे भाई जीतू को साथ लेकर शेषाद्री से मिलने उसके घर पहुंच गया। उस दौरान शेषाद्री घर पर अकेली थी। प्रेम संबंध को लेकर दोनों में तगड़ी बहस हुई।

शेषाद्री प्रेम को भुलाकर जिंदगी में आगे बढ़ना चाहती थी, उसने मिलन से उस भूलने के लिए कहा। प्रेमिका शेषाद्री की इस बात से मिलन ने अपना आपा खोल दिया और कटारी से प्रेमिका का गला रेता डाला

कमीज से पोंछे खून के धब्बे

इसके बाद आरोपी ने मृतका के पिता की कमीज से कटारी पोंछी और हाथों में लगे खून को पोंछने के बाद चचेरे भाई जीतू के साथ मोटरसाइकिल से पास के एक जंगल में पहुंचकर कटारी और खून लगे कमीज को छिपा दिया और फरार हो गया।

तीसरे आरोपी की तलाश जारी

इस हत्याकांड में पुलिस सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल ट्रेकिंग की सहायता से हत्यारोपी मिलन तक पहुंची और उसे गिरफ्तार करने के बाद उससे जानकारी निकलवाई। जानकारी के बाद उसके सहयोगी चचेरे भाई जीतू को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस को पता चला है कि इस हत्याकांड में एक तीसरा भी है, जिसकी तालाश जारी है।