Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रक्षक बना भक्षक: नाबालिगों संग दुष्कर्म के आरोप में ओडिशा के दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार, झूठे बहानों से बच्चियों का उठाया फायदा

नाबालिगों से दुष्कर्म के आरोप में ओडिशा के दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। जामदा पुलिस स्टेशन के एएसआई आनंद माझी और होम गार्ड देबानंद पात्रा के रूप में पहचाने गए दोनों पर पोस्को अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और मंगलवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया। अदालत के फैसले के बाद आगे इन पर कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 18 Oct 2023 09:11 AM (IST)
Hero Image
नाबालिगों से दुष्कर्म के आरोप में ओडिशा के दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार।

संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल। ओडिशा में मयूरभंज जिले के जामदा के दो पुलिस कर्मियों को दुष्कर्म के दो मामलों में उसी पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया। जामदा पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी मिनती नायक ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोग एक सहायक पुलिस उप-निरीक्षक और एक होम गार्ड हैं।

एएसआई पर नाबालिग संग यौन उत्‍पीड़न करने का आरोप

एएसआई को अपने घर में घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली एक नाबालिग लड़की का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।

उन्‍हें पोस्को के तहत गिरफ्तार किया गया और संबंधित अधिनियम के तहत मामलों की सुनवाई के लिए अदालत में भेज दिया गया।

पत्‍नी की मौत के बाद कामकाज के लिए रखा था

थाना प्रभारी मिनती नायक ने कहा कि एएसआई ने अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद अपने तीन बच्चों की देखभाल के लिए एक नाबालिग लड़की को नियुक्त किया था।

नाबालिग लड़की की चाची ने हाल ही में जामदा पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसने लड़की से शादी करने का वादा करके उसके साथ यौन संबंध बनाए थे।

पुलिस ने पीड़िता का बयान दर्ज करने के बाद एएसआई को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान जामदा पुलिस स्टेशन के एएसआई आनंद माझी के रूप में की गई है।

यह भी पढ़ें: Odisha News: भिखारी मुक्‍त बनने जा रहा राजधानी भुवनेश्‍वर, सड़क पर दिखने मात्र से उठाकर ले जाएगी BMC

होमगार्ड ने नाबालिग लड़की संग किया दुष्‍कर्म

वहीं एक दूसरी घटना की रिपोर्टों के अनुसार, पड़ोसी राज्य झारखंड के लगदा पुलिस सीमा के तहत मझिया गांव की एक 14 वर्षीय लड़की ने 14 अक्टूबर, 2023 को जामदा पुलिस स्टेशन में होम गार्ड देबानन्द पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत में पीड़िता ने कहा कि उसकी मां को बुखार था, जो कम नहीं हो रहा था। 11 अक्टूबर को उसके चाचा किसी तरह पात्रा के संपर्क में आए।

बीमार मां के बारे में पता चलने पर पात्रा ने चाचा को आश्वासन दिया कि वह अपनी जादुई शक्तियों से बीमारी को ठीक कर देगा। लेकिन पुलिस वाले ने यह शर्त रख दी कि महिला को ठीक करने के लिए एक नाबालिग लड़की को अनुष्ठान करना होगा।

नाबालिग ने चाचा संग थाने में पुलिस को बताया सच

उसके कहे अनुसार 14 अक्टूबर को पीड़िता और उसके चाचा होम गार्ड के पास गए, जिसने अनुष्ठान करने के बाद एक घर में नाबालिग के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और मामले को उजागर करने पर जान से मारने की धमकी दी।

दो दिन बाद पीड़िता अपने चाचा के साथ आई और थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के बाद पुलिस ने पात्रा के खिलाफ पोस्को अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपित पुलिस कर्मियों को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया।

यह भी पढ़ें: Odisha News: ओडिशा को मिलेगी नये हवाई मार्ग की सौगात, 29 से भुनवेश्वर-गुवाहाटी के लिए सीधी उड़ान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें