Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: बालूघाट पार्किंग में दो ट्रक जलकर खाक, राम महोत्‍सव को लेकर हो रही थी आतिशबाजी; पटाखे की चिंगारी से लगी आग

राउरकेला में रघुनातपाली थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-143 पर स्थित बालूघाट पार्किंग में सोमवार देर रात दो ट्रक जलकर खाक हो गया। आग पटाखे की चिंगारी से लगी। गौरतलब हो कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर पार्किंग के बाहर आतिशबाजी हो रही थी इसी से आग लगी। आग पर वक्‍त रहते काबू पा लिया गया नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

By Anisur Rehman Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 23 Jan 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
बालूघाट पार्किंग में पटाखे की चिंगारी से दो ट्रक जलकर खाक।

संवाद सूत्र, राउरकेला। रघुनातपाली थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-143 पर स्थित बालूघाट पार्किंग में सोमवार देर रात दो ट्रक जलकर पूरी तरह खाक हो गया। दरअसल, श्रीराम महोत्सव को लेकर चालक, ट्रक को पार्किंग परिसर में खड़ी कर घर चला गया था।

आंखों के सामने धूं-धूं कर जल गए दो ट्रक

जिस दौरान रात 11.30 बजे 12 पहिया ट्रक में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते यह आग भीषण आग में तबदील हो गया और पास में खड़ी 407 वाहन को भी चपेट में ले लिया। दोनों ही ट्रक धूं-धू कर जलने लगा।

जिससे पार्किंग में रह रहे ड्राइवर व मिस्त्री के बीच अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने इसकी सूचना फौरन अग्नि विभाग को दी। तब तक खुद आग पर काबू पाने के लिए पानी और बालू फेंककर प्रयास करते रहे।

पार्किंग के बाहर हो रही थी आतिशबाजी

सूचना मिलते ही अग्नि विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के लिए पानी का बौछार करना शुरू किया। अग्नि विभाग के कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। लोगों का कहना है कि देर रात महोत्सव को लेकर पार्किंग के भीतर व बाहर जबरदस्त आतिशबाजी हो रही थी।

बड़ा हादसा होते-होते टला

लोगों ने पटाखे की चिंगारी से यह घटना होने की आशंका जताई है। घटना के दौरान पार्किंग परिसर में 50 से अधिक भारी वाहन मौजूद था। ऐसे में एक बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया गया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। मिली जानकारी के अनुसार, 407 में लदी सीमेंट की बोरियां भी जलकर खाक हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: कटक में नेताजी के घर में लगी लोगों की जबरदस्‍त भीड़, जन्‍मदिन पर याद किए गए सुभाष चंद्र बोस

यह भी पढ़ें: पुल की दीवार को तोड़ते हुए पलटा 10 पहिया ट्रक, ओडिशा के ब्रजराजनगर में हादसे के बाद फरार चालक; लोगों ने कर दी यह डिमांड