Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भुवनेश्वर: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 'अमृत कलश यात्रा' विशेष ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, 270 कलश मिट्टी भरकर दिल्ली के लिए रवाना

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत विशेष ट्रेन अमृत कलश यात्रा को हरी झंडी दिखाई है। यह ट्रेन 270 कलश मिट्टी भरकर भुवनेश्वर से दिल्ली के रवाना हो गई है। धर्मेंद्र प्रधान ने इस मौके पर मीडिया से भी बात की।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sat, 28 Oct 2023 12:36 PM (IST)
Hero Image
धर्मेंद्र प्रधान ने 'अमृत कलश यात्रा' विशेष ट्रेन को दिखाई हरी झंडी (ANI)

एएनआई, भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 'मेरी माटी मेरा देश'अभियान के तहत विशेष ट्रेन 'अमृत कलश यात्रा' को हरी झंडी दिखाई है। यह ट्रेन 270 कलश मिट्टी भरकर भुवनेश्वर से दिल्ली के रवाना हो गई है। धर्मेंद्र प्रधान ने इस मौके पर मीडिया से भी बात की।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आज सौभाग्य का दिन है। पीएम मोदी के आह्वान पर वीरांगनाओं के गांव, शहर और पंचायतों से मिट्टी इकट्ठा करने का अभियान अपने अंजाम की ओर पहुंच रहा है।

ओडिशा के 13250 गांवों से जुटे आजादी से लेकर अब तक जिन लोगों ने अपना बलिदान दिया है, उन सभी के गांवों तक हम पहुंचे। आज 1400 प्रतिनिधि दिल्ली के लिए रवाना हुए। उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव के समापन के बाद अमृत वाटिका का निर्माण कराया जाएगा।

यह भी पढ़े:

Bihar Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती काउंसलिंग के बाद ये तीन गलतियां पड़ेंगी भारी, होगी कड़ी कार्रवाई

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में हो जाती बड़ी रेल दुर्घटना, एक फीट टूटी पटरी से गुजरीं कई ट्रेनें, मचा हड़कंप


आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर