Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा को मिलने जा रही दूसरी वंदे भारत, पुरी से ढेंकानाल होते हुए राउरकेला तक जाएगी ट्रेन, हुआ ट्रायल

हावड़ा से पुरी के बाद अब ओडिशा को एक और वंदे भारत एक्‍सप्रेस का तोहफा मिलने जा रहा है। यह ट्रेन पुरी से ढेंकानाल होते हुए राउरकेला तक जाएगी। सोमवार को इसका ट्रायल रन किया गया। पटरी पर ट्रेन को दौड़ते देख लोग उत्‍साह से भर गए। खुशी से खिले सभी ने इसकी तस्‍वीरें खींचनी शुरू कर दी या वीडियो बनाने लगे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 12 Sep 2023 04:43 PM (IST)
Hero Image
पुरी-राउरकेला वंदे भारत एक्‍सप्रेस का ट्रायल रन हुआ।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। पुरी से ढेंकानाल होते हुए राउरकेला तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का सोमवार को पुरी से तालचेर रोड तक ट्रायल रन किया गया। पुरी से यह ट्रेन आगामी दिनों में राउरकेला तक यात्रा करेगी।

ट्रेन को गुजरते देख लोग हुए उत्‍साहित

परीक्षण के तौर पर वंदे भारत ट्रेन सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर पुरी से रवाना हुई। यह ट्रेन पुरी से निकलने के बाद खुर्दारोड, भुवनेश्वर, कटक एवं ढेंकानाल होते हुए तालचेर पहुंची।

दोपहर 12 बजे यह ट्रेन ढेंकानाल रेलवे स्टेशन पर पहुंची और यहां पर दो मिनट के ठहराव के बाद 12 बजकर 2 मिनट पर तालचेर के लिए रवाना हुई। वंदे भारत एक्सप्रेस को देखने के लिए विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर लोगों में उत्साह देखा गया।

ଆଗାମୀ ୩୦ ତାରିଖରୁ ଓଡ଼ିଶାରେ ଗଡିବ ଦ୍ଵିତୀୟ ବନ୍ଦେ ଭାରତ ଏକ୍ସପ୍ରେସ। ଏହି ଟ୍ରେନ ପୁରୀ - ଖୋର୍ଦ୍ଧା - ଭୁବନେଶ୍ବର - କଟକ - ଢେଙ୍କାନାଳ - ଅନୁଗୁଳ - ସମ୍ବଲପୁର - ଝାରସୁଗୁଡ଼ା - ରାଉଲକେଲା ମଧ୍ୟରେ ଚଳାଚଳ କରିବ । pic.twitter.com/Hq8Kf1XeI4

गौरतलब है कि इसी साल 18 मई को ओडिशा से पहली वंदे भारत एक्सप्रेस पुरी से हावड़ा तक चली थी, जिसका शुभारंभ वर्चुअली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

यह ट्रेन हावड़ा और पुरी के बीच की दूरी को मात्र साढ़े छह घंटे में तय करेगी। दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस का आज पुरी से तालचेर तक ट्रायल रन किया गया है। यह दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस आगामी दिनों में पुरी से राउरकेला तक यात्रा करेगी।