Move to Jagran APP

ओडिशा में मतदान के बाद हिंसक झड़प: BJP सांसद व उम्मीदवार प्रदीप पाणीग्राही गंभीर रूप से घायल, AIIMS स्थानांतरित

ओडिशा में सोमवार को पहले चरण के मतदान के बाद हिंसक झड़प होने की घटना सामने आई है। भाजपा सांसद व बरहमपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार प्रदीप पाणीग्राही पर निर्दलीय प्रत्‍याशी शिवशंकर दास ने हमला कर दिया है। इससे प्रदीप पाणिग्राही गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्‍हें एम्स में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शिवशंकर दास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Published: Tue, 14 May 2024 02:55 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2024 02:55 PM (IST)
भाजपा सांसद और बरहमपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार प्रदीप पाणीग्राही

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा की बरहमपुर लोकसभा क्षेत्र में मतदान के बाद हुई हिंसक झड़प में घायल होने वाले भाजपा के बरहमपुर लोकसभा उम्मीदवार प्रदीप पाणीग्राही को भुवनेश्वर एम्स में रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि प्रदीप की छाती में फ्रैक्चर हो गया है, जबकि गर्दन में भी गम्भीर चोट लगी है। परिजनों के मुताबिक उन्हें आगे के इलाज के लिए बरहमपुर से एम्स में भर्ती कराया गया है।

निर्दलीय उम्मीदवार अभियुक्त शिवशंकर दास गिरफ्तार

वहीं, इस मामले में निर्दलीय उम्मीदवार अभियुक्त शिवशंकर दास को प्रदीप पाणीग्राही पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार कर उन्हें कोर्ट में हाजिर किया।

जमानत नामंजूर हो जाने पर उन्हें जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने उनके खिलाफ हत्या प्रयास दफा 307 के तहत मामला दर्ज किया है।

वहीं सांसद उम्मीदवार प्रदीप पाणीग्राही की पत्नी सुजाता पाणीग्राही ने कहा है कि उनकी छाती में फ्रैक्चर हो गया है, गर्दन में चोट लगी है। हारने के डर से यह सब किया गया है। मुख्यमंत्री अहिंसा का ढिंढोरा पीट रहे हैं, मगर प्रदेश में हिंसा चरम पर पहुंच गई है।

हाथापाई के दौरान शिवशंकर ने प्रदीप पर किया हमला

जानकारी के मुताबिक, मतदान खत्म होने के बाद बरहमपुर संसदीय क्षेत्र में उत्कलमणि यूपी स्कूल बूथ के सामने प्रदीप पाणिग्रही और निर्दलीय उम्मीदवार शिवशंकर दास के समर्थकों के बीच किसी कारण से हाथापाई हो गई।

हाथापाई के दौरान शिवशंकर ने प्रदीप पर हमला कर दिया। उन्हें गंभीर हालत में बरहमपुर के एमकेसीजी में भर्ती कराया गया था। प्रदीप को मंगलवार सुबह भुवनेश्वर के एम्स में भर्ती कराया गया।

निर्दलीय उम्मीदवार अभियुक्त शिवशंकर दास

इस बात को लेकर दो गुटों में हुई कहासुनी

प्राप्त सुचना के मुताबिक, शिवशंकर के समर्थक बूथ रिगिंग की शिकायत कर रहे थे, वहीं प्रदीप के समर्थक इवीएम ठीक ढंग से सील नहीं होने की शिकायत कर रहे थे।

इसी दौरान दोनों गुट के बीच कहासुनी हुई और फिर मारपीट की स्थिति बन गई। यहां उल्लेखनीय है कि बरहमपुर संसदीय क्षेत्र में मतदान के दौरान कुछ जगहों पर हिंसक घटनाएं होने की सूचना मिली थी।

ये भी पढ़ें:

ओडिशा में इन दो लोकसभा सीट पर है कांग्रेस की नजर, 15 मई को राहुल तो 16 को खरगे भरेंगे हुंकार

Odisha Politics: 'नवीन पटनायक को बना लिया गया बंदी', ओडिशा CM को लेकर ये क्या बोल गए BJP राष्ट्रीय उपाध्यक्ष


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.