Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा के बालेश्‍वर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, कई मीडियाकर्मी और पुलिसवाले घायल; इलाके में धारा 144 लागू

ओडिशा में बालेश्वर के सुनहट इलाके में आज दोपहर को अचानक दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। इसके बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। झड़प में कई पुलिसवालों समेत मीडिया से जुड़े लोग घायल हो गए हैं। घटनास्थल पर एसपी समेत पुलिस के कई आला अधिकारी मौजूद हैं।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 17 Jun 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
हिंसक झड़प की तस्‍वीरें, मौके पर पहुंची पुलिस। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, बालेश्वर। बालेश्वर शहर के सुनहट इलाके में आज दोपहर अचानक दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प हो गई। यहां के स्थानीय लोगों की माने तो आज दोपहर को अचानक लोगों ने उक्त इलाके के नाले में लाल रंग का पानी देखा था। इतनी तादाद में नाले में बहता लाल रंग का पानी देख लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। 

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर कुछ नमूने मुख्यतः नाले में बहने वाले लाल रंग के पानी के नमूने और उसमें बहने वाले कुछ पदार्थों को संग्रहि‍त किया था, स्थानीय लोगों ने नाले में बहने वाले लाल पानी को खून बताया और विरोध करते हुए कुछ समय के लिए वहां से गुजरने वाले मुख्य रास्ते पर बैठकर  प्रदर्शन किया। 

कहासुनी के बाद हुई झड़प

इसके बाद अचानक दूसरे समुदाय के लोग वहां पहुंच गए और दोनों समुदायों के लोगों के बीच कहासुनी हो गई और फिर झगड़ा शुरू हो गया था। देखते ही देखते एक समुदाय दूसरे समुदाय पर ईंट और पत्थर से हमला करना शुरू कर दिया। 

यह घटना जंगल की आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई। दोनों समुदाय से जुड़े लोगों ने भारी संख्या में घटनास्थल पर पहुंचकर एक-दूसरे पर ईंट और पत्थर से वार करना शुरू कर दिए, जिसके चलते वहां पर पहले से खड़े एक दर्जन से ज्यादा चार पहिया और दो पहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। 

ईंट-पत्‍थर से पु‍लिस और मीडियाकर्मी घायल

ईंट-पत्थर चलने के कारण करीब दो पुलिस वालों को चोटे लगी हैं, तथा कुछ मीडियाकर्मियों को भी चोट लगी है। एक समुदाय के लोगों ने मीडियावालों के कैमरे और मोबाइल तोड़ डाले। वहां पहले से मौजूद पुलिस ने उक्त घटना की सूचना आला अधिकारियों को दी तथा हालात के बारे में बताया।

घटनास्थल पर बिना समय गंवाए पुलिस ने पहुंचकर दोनों समुदाय के लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया, लेकिन यह घटना उक्त आसपास के गांव में फैल जाने के कारण भारी संख्या में लोग एकत्र होना शुरू हो गए। इसे देखते हुए और ज्यादा संख्या में पुलिस बल मंगाया गया तथा उक्त इलाकों में धारा 144 लागू कर दी  गई। 

इस घटना के संबंध में दैनिक जागरण ने कई बार बालेश्वर की एसपी सागरिका नाथ से फोन पर जानकारी हासिल करने की कोशिश की, लेकिन उन्‍होंने मैसेज कर व्‍यस्‍तता का हवाला दिया। समाचार लिखे जाने तक दोनों समुदाय से जुड़े किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई, लेकिन उक्त इलाके में टकराव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती कर दी गई।

यह भी पढ़ें - 

Odisha Vidhansabha News: ओडिशा में कल शपथ लेंगे नवनिर्वाचित विधायक, 20 जून को होगा विधानसभा स्‍पीकर का चयन

Odisha Car Accident : ट्रैक्टर से टकराई कार के उड़ गए परखच्चे, बर्थडे पार्टी मनाकर जा रहे 4 युवकों की मौके पर मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें