Move to Jagran APP

रथयात्रा के दौरान जगन्नाथ मंदिर में VIP एंट्री हो सकती है बंद! कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन बोले- विचार जारी

Jagannath Rath Yatra 2024 आने वाली 7 जुलाई को पुरी में भगवान जगन्नाथ जी की विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा निकाली जाएगी और इसको लेकर कल एक बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी सभी पहलुओं की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा वीआईपी मुवमेंट को बंद करने पर निर्णय लिया जा सकता है। वीआईपी मूवमेंट के कारण भक्तों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 01 Jul 2024 04:41 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 04:41 PM (IST)
रथयात्रा के दौरान जगन्नाथ मंदिर में वीआईपी एंट्री को बंद करने पर हो रहा है विचार

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Jagannath Rath Yatra 2024 पुरी में 7 जुलाई को निकलने वाली भगवान जगन्नाथ जी की विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा के लिए केवल कुछ ही दिन बचे हैं। भव्य आयोजन की तैयारी का काम लगभग अंतिम चरण में है।

ओडिशा के कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने सोमवार को कहा है कि मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी कल होने वाली एक महत्वपूर्ण बैठक में सभी पहलुओं की समीक्षा करेंगे।

क्या बोले कानून मंत्री?

हरिचंदन ने कहा कि इस बार प्राथमिकता अनुशासन, महिलाओं के लिए सुविधा और वीआईपी आवाजाही से जुड़े मुद्दों को हल करने को दी जा रही है, जो रथयात्रा के अनुष्ठान में बड़ी समस्या देखी जाती है।

मंत्री ने कहा कि वीआईपी मुवमेंट से महिला, बच्चे एवं बुजुर्ग भक्तों को परेशानी होती है। इस बार वीआईवी मूवमेंट को बंद करने पर विचार किया जा रहा है।

हरिचंदन के अनुसार सेवादारों ने रथ यात्रा के संचालन में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है और सुनिश्चित किया है कि रथों पर भीड़ न हो, जिससे आने वाले भक्तों को आसानी से चतुर्धा विग्रहों के दर्शन मिल सकें।

पुरी में रथ यात्रा में शामिल होंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पुरी में रथ यात्रा समारोह में भाग लेने वाली हैं। उनका छह जुलाई से शुरू हो रही ओडिशा यात्रा के दौरान अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेने का कार्यक्रम है।

कानून मंत्री ने बताया कि राष्ट्रपति के आने-जाने के मार्ग और दर्शन सहित तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। यदि राष्ट्रपति रथ खींचना चाहें तो कोई समस्या नहीं होगी।

ये भी पढ़ें-

Jagannath Rath Yatra : भगवान जगन्नाथ छह दिन से बीमार, लगाया गया फुलरी तेल; क्या है इसके पीछे का रहस्य

Jagannath Rath Yatra के लिए रेलवे की विशेष तैयारी! चलाई जाएंगी 315 स्पेशल ट्रेनें, आने-जाने में होगी सहूलियत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.