Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli के फैन्स ने अनोखे अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई; स्मोक आर्टिस्ट ने धुएं से बना डाली तस्वीर

ओडिशा के रहने वाले दीपक पेशे तो दवा व्यापारी हैं लेकिन स्मोक आर्टिस्ट हैं। समय-समय पर वह अपनी कालकारी दिखाते रहते हैं। उन्होंने विराट कोहली के जन्मदिन पर शानदार तोहफा दिया है। स्मोक आर्टिस्ट ने धुएं से विराट की तस्वीर बना डाली। इससे पहले वह राष्ट्रपति प्रधानमंत्री की भी तस्वीरें बना चुके हैं। वहीं कटक के ही एक और कलाकार ने उन्हें खास अंदाज में बर्थडे विश किया है।

By Sheshnath RaiEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 06 Nov 2023 01:46 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli के फैन ने अनोखे अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

संवाद सहयोगी, कटक। कटक के दो चित्रकार बहुत ही अनोखे अंदाज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) को उनके 35वें जन्मदिन पर रविवार को बधाई दी है।

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ विराट शतक जोड़ने के बाद खुशी में यह दो कलाकार झूम उठे और उनके जन्मदिन के चलते दोनों ने अपने-अपने अंदाज में तस्वीर बनाकर विराट कोहली को जन्मदिन की बधाई दी है।

कटक झांझरीमंगला में रहने वाले स्मोक आर्टिस्ट दीपक विश्वाल ने पुरानी लैंप लाइट से निकलने वाली काला धुएं से विराट का चित्र तैयार किया है, जिसको तैयार करने के लिए उन्हे घंटों मेहनत करना पड़ा। एक बोर्ड के माध्यम से दीपक ने उसे बहुत ही शानदार तरीके से तैयार किया है।

5-6 सालों से स्मोक आर्ट के जरिये चर्चा में हैं।

दीपक पेशे में एक दवाई व्यापारी हैं और पिछले 5-6 सालों से वह स्मोक आर्ट के माध्यम से चर्चा में है। इससे पहले वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति, ओडिशा के राज्यपाल, मुख्यमंत्री के फोटो चित्र को स्मोक आर्ट के माध्यम से तैयार कर काफी नाम कमाया है। दीपक के अनुसार, वह इस कला को वह अधिक लोकप्रिय करना चाहते हैं।

ठीक उसी प्रकार सीडीए सेक्टर 7 में रहने वाले शिक्षक मनोज कुमार साहू विराट को उनके जन्मदिन पर अनोखे अंदाज में बधाई दी है। वह एक टूटे हुए चश्मा में विराट का खूबसूरत चित्र उतारा है।

एक ने टूटे हुए चश्मा में विराट का खूबसूरत चित्र उतारा

चश्मे के अंदर इस चित्र को उतरना बहुत ही मुश्किल कार्य है, लेकिन उसके बावजूद मनोज इसे बहुत ही शानदार तरीके से तैयार किया है। शिक्षक होने के बावजूद वह एक खेल प्रेमी हैं। खास तौर पर विराट के एक फैन होने के कारण मनोज उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें अनोखी अंदाज में बधाई दी है।

यह भी पढ़ें: Odisha News: नुआपड़ा में बाघ का आंतक, महिला को बनाया अपना शिकार; एक हफ्ते में दो की ले ली जान

यह भी पढ़ें: उड़ीसा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश होंगे जस्टिस चक्रधारी शरण सिंह, कई सालों का है अनुभव, पिछले पांच वर्षों में दिए 562 फैसले

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर