Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha: ओडिशा सरकार के 5टी सचिव वीके पांडियन ने ली स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति, विपक्षी दल लगातार साध रहे थे निशाना

VK Pandian Took Voluntary Retirement ओडिशा सरकार के 5-टी सचिव तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निजी सचिव वीके पांडियन ने सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है। पांडियन की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति को केंद्रीय कार्मिक लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। उल्लेखनीय है कि राज्य में वीके पांडियन को लेकर विपक्षी दल लगातार निशाना साध रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 23 Oct 2023 11:59 PM (IST)
Hero Image
Odisha: ओडिशा सरकार के 5टी सचिव वीके पांडियन ने ली स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार के 5-टी सचिव तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निजी सचिव वीके पांडियन ने सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है। पांडियन की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति को केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है।

भारत सरकार के अपर सचिव भूपिंदर पाल सिंह ने इसे लेकर ओडिशा सामान्य प्रशासन और पीजी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखा है कि उन्‍हें अखिल भारतीय सेवा नियम, 1958 के नियम 16 (2ए) के तहत नोटिस अवधि की छूट के साथ राज्य सरकार द्वारा अनुशंसित वी कार्तिकेयन पांडियन, आईएएस (ओडी-2000) की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की स्वीकृति के लिए सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी देने का निर्देश दिया गया है।

प्रदेश की राजनीति में सुर्खी बना पांडियन का रिटायरमेंट

उल्लेखनीय है कि राज्य में वीके पांडियन को लेकर विपक्षी दल लगातार निशाना साध रहे थे। वीके पांडियन अपने जिलों के दौरों को लेकर लगातार सुर्खियों में रहे हैं। ऐसे में आज उनका यह निर्णय भी प्रदेश की राजनीति से लेकर प्रशासनिक स्तर तक सुर्खियों में बना हुआ है।

जून में किया था क्‍योंझोर का दौरा

सीएम नवीन पटनायक के निर्देश पर 5टी सचिव वीके पांडियन ने जून में विकासात्मक पहलुओं का आकलन करने के लिए क्योंझर जिले का दौरा किया था। इस दौरान उन्‍होंंने जिले के पाटना प्रखंड स्थित भीमकुंड को विश्वस्तरीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें - Odisha News: वीडियो कॉल रिसीव करते ही दिखी नग्‍न महिला, ब्‍लैकमेलर्स ने कुछ देर बाद डॉक्‍टर से कर दी यह डिमांड

यह भी पढ़ें - Odisha: पुरी में शराबी पिता ने 11 माह की बच्ची को 80 हजार में बेचा, मासूम विशाखापट्टनम से हुई बरामद; 3 गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर