Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में मौसम विभाग का अलर्ट, अगले दो दिनों में होगी खूब बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

Odisha Weather Update ओडिशा के कुछ जिलों में अगले दो दिनों में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने कम दबाव के क्षेत्र को देखते हुए 15 जिलों में भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ 7 सितंबर को 13 जिलों और 8 सितंबर को सात जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 06 Sep 2023 10:36 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा के 15 जिलों में भारी बारिश को लेकर जारी येलो अलर्ट।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Weather Update: उत्तर बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है। एक कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और इससे सटे दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय समुद्र पर केंद्रित है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले दो दिनों तक राज्य के कुछ जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है।

— Meteorological Centre, Bhubaneswar (@mcbbsr) September 5, 2023

इन जिलों में जारी येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने कम दबाव के क्षेत्र को देखते हुए 15 जिलों में भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मलकानगिरी, कोरापुट, नवरंगपुर, रायगढ़, कालाहांडी, नुआपड़ा, बलांगीर, बरगढ़, संबलपुर, सोनपुर, बौद्ध, सुंदरगढ़, झारसुगुडा, देवगढ़, केंदुझर और मयूरभंज जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

— Meteorological Centre, Bhubaneswar (@mcbbsr) September 5, 2023

कुछ ऐसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र ने 7 सितंबर को 13 जिलों और 8 सितंबर को सात जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। 9 सितंबर के बाद अगर प्रदेश में मौसम बदलता है, तो भी अधिकांश जिलों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

— Meteorological Centre, Bhubaneswar (@mcbbsr) September 5, 2023

हालांकि, 11 से 13 तारीख के बीच बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है। इस बीच, मानसून सीजन के लिए 1 जून से राज्य में 14 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है।