Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में छात्र-छात्राओं की साइकिल पर लगेगा -हम बनाएंगे नया ओडिशा- का स्टीकर, 30 नवंबर को किया जाएगा यह काम

ओडिशा में छात्र-छात्राओं की साइकिल पर-हम बनाएंगे नया ओडिशा- का स्‍टीकर लगाया जाएगा। इसके लिए सभी विद्यालयों को स्‍टीकर उपलब्‍ध करा दिया गया है। 30 नवम्बर गुरुवार को सभी विद्यालय में स्टीकर लगाए जाएंगे। इसके लिए विद्यालय एवं जनशिक्षा विभाग की तरफ से जिला एवं प्रखंड शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर निर्देश जारी कर दिया गया है। स्‍टीकर राज्‍य सरकार की तरफ से मिल रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 29 Nov 2023 01:48 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में छात्र-छात्राओं की साइकिल पर लगेगा -हम बनाएंगे नया ओडिशा- का स्टीकर

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने को नवीन सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है।चाहे वह प्रदेश में देश विदेश से निवेश लाना हो या फिर स्टार्टअप ओडिशा के माध्यम से युवाओं के हुनर को निखारना हो, नारी शक्ति को उद्ममी बनाना हो, सरकार का लगातार प्रयास जारी है। इसी क्रम में अब सरकार ने छात्र-छात्राओं के हौसले को पंख देने के लिए उनकी साइकिल पर हम बनाएंगे नया ओडिशा का स्टीकर लगाने का निर्णय लिया है।

साइकिल पर स्‍टीकर लगाने का निर्देश जारी

जानकारी के मुताबिक, राज्य सरकार की तरफ से नौवीं कक्षा के छात्रों को अब जो साइकिल दी जाएगी, उसमें हम बनाएंगे नया ओडिशा का स्टीकर लगाया जाएगा और इसके लिए विद्यालय एवं जनशिक्षा विभाग की तरफ से जिला एवं प्रखंड शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर निर्देश जारी कर दिया गया है।

साइकिल के लिए छात्र-छात्राओं को मिलेंगे 3500 रुपये

पत्र में उल्लेख किया गया है कि राज्य सरकार की तरफ से मिलने वाली साइकिल में स्टीकर लगाया जाएगा। 30 नवम्बर को यह स्टीकर लगाने को कहा गया है। गंगाधर मेहर शिक्षा मानक वृद्धि योजना के तहत साइकिल के लिए छात्र-छात्राओं को 3500 रुपये के हिसाब से दिया गया है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

सभी स्‍कूलों को स्‍टीकर मुहैया करा दिया गया

सरकार की तरफ से जारी निर्देश के मुताबिक नई साइकिल लेकर गुरुवार को छात्र-छात्राएं स्कूल आएंगे। विद्यालय में साइकिल की जांच शिक्षक करेंगे।

जांच करने के बाद हम बनाएंगे नया ओडिशा का स्टीकर लगाया जाएगा। इससे छात्रों की पढ़ाई बाधित ना हो इसके लिए दोपहर में अवकाश के समय काम किया जाएगा।

मो स्कूल की तरफ से जरूरत के हिसाब से सभी स्कूलों को स्टीकर मुहैया करा दिया गया है। इसके साथ ही 15 दिसम्बर तक विनियोग प्रमाणपत्र देने को निर्देश दिया गया है। इसके लिए नियमावली जारी की गई है।

यह भी पढ़ें: Odisha News: राउरकेला स्टेशन पर युवक ने की खुदकुशी, चलती ट्रेन के सामने लगाई मौत की छलांग

यह भी पढ़ें: चीन का AH9एN2 नहीं है कोई नया वायरस, घबराये नहीं: सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक के बयान से लोगों ने ली राहत की सांस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें