Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पति पर पुलिस के टॉर्चर से परेशान हुई पत्नी, थाने के सामने पेट्रोल छिड़क कर को खुद को लगाई आग

शुक्रवार को कटक जिले में माहांगा पुलिस थाना के सामने पति को प्रताड़ित करने के बाद पत्नी ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली। घटना में झुलसी महिला की हालत गंभीर है और उसे इलाज के लिए माहांगा गोष्टी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां से महिला को कटक के बड़ा मेडिकल के लिए ट्रांसफर कर दिया गया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 17 Aug 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
महिला ने कटक के महांगा थाने के सामने लगाई आग (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, कटक। कटक जिला माहांगा थाना के सामने शुक्रवार को एक महिला ने अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। गंभीर हालत में पहले महिला को माहांगा गोष्टी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

जहां पर प्राथमिक इलाज के बाद कटक बड़ा मेडिकल को स्थानांतरित कर दिया गया है। महिला के पति को चोरी के मामले में फंसा कर थाने में तरह-तरह की यातना दी जाने के प्रतिवाद में महिला ने इस तरह का कदम उठाया है।

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार माहांगा थाना अंतर्गत आनंदपुर पंचायत खर्तांग गांव के शंकर दास को गुरुवार की रात को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। एक चोरी के मामले में जांच करते हुए शंकर के शामिल होने की बात पुलिस को पता चली। इस कारण उसे गिरफ्तार किया गया।

हालांकि, उसकी पत्नी रश्मिता दास (34) ने थाने में पहुंचकर चोरी की घटना में उनके पति शंकर के शामिल न होने की बात कहते हुए उन्हें छोड़ देने के लिए निवेदन की थी।

थाना अधिकारी विजय कुमार मलिक और महिला सब इंस्पेक्टर इप्सिता प्रियदर्शनी ने उनकी बातों को नहीं सुना और उनके पति को यातना दी थीं। यह आरोप रश्मिता ने लगाया है।

50 फिसदी शरीर झुलसा

शुक्रवार को रश्मिता ने थाने के सामने पहुंचकर अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। थाने में मौजूद कर्मचारियों ने उन्हे उद्धार कर पहले माहांगा गोष्टी स्वास्थ्य केंद्र ले गई।

फिर हालत बिगड़ने के कारण इलाज के लिए उसे कटक बड़ा मेडिकल को स्थानांतरित किया गया है। रश्मिता के शरीर की 50 फीसदी से अधिक हिस्सा आग में झुलस गया है।

यह जानकारी गोष्टी स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ने गण माध्यम को सूचना दी है। सालेपुर के एसडीपीओ निहार रंजन प्रधान थाने में पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू किया।

थर्ड डिग्री देने का भी लगाया आरोप

दूसरी ओर रश्मिता के पति शंकर और उसके सहयोगी नृतांग गांव के शिशिर कुमार जेना को एक चोरी के मामले में फंसा कर उन्हें थाने में थर्ड डिग्री दिया है। यह शिकायत रश्मिता ने किया है। चोरी घटना को लेकर थाने में एक मामला की गई है।

रश्मिता के पति शंकर उसके सहयोगी शिशिर और चोरी की सामान को खरीदने के आरोप में टांगी इलाके का सत्यव्रत दास को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया है।

ये भी पढे़ं-

ओडिशा में गांजा माफियाओं के साथ डील पड़ी महंगी, कोरापुट SP ने 7 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

हनी ट्रैप में फंसी शादीशुदा महिला, लंदन का वैज्ञानिक बताकर साइबर ठग ने लूटे 5 लाख रुपये

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर