Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शहर में अचानक घुस आया जंगली हाथी, जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे लोग; देखें गजराज के तांडव की तस्‍वीरें

मयूरभंज जिले के बारीपदा शहर की सड़कों पर उस वक्‍त अफरा-तफरी मच गई जब अचानक से एक जंगली हाथी घुस आया और लोगों को इधर-उधर दौड़ाने लगा। इस दौरान हाथी ने दर्जन भर गाड़ियों को क्षतिग्रस्‍त किया। घंटों कड़ी मेहनत के बाद वन विभाग की टीम ने उसे सिमलीपाल के जंगल में भेजा। जंगली हाथी के आतंक से कोई भी जान माल को नुकसान नहीं पहुंचा।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 19 Jan 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
बारीपदा शहर में अचानक घुस आया जंगली हाथी।

लावा पांडे, बालेश्वर। गुरुवार को मयूरभंज जिले के बारीपदा शहर में अचानक एक जंगली हाथी के घुस आने से चारों ओर अफरा-तफरी मच गई। अचानक शहर में जंगली हाथी को देख लोग कुछ समझ पाते कि हाथी ने लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया था। लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागते देखे गए। हाथी ने क्रोध में आकर एक दर्जन से ज्यादा दो पहिया और चार पहिया वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

सिमलीपाल के जंगल में खदेड़ा गया हाथी

जंगली हाथी के आतंक की सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग और पुलिस को दी। वन विभाग के विशेष दल घटनास्थल पर पहुंचकर करीब तीन घंटे से ज्यादा समय तक आतंक मचाने वाले इस जंगली हाथी को खदेड़ कर सिमलीपाल के जंगल में पहुंचाने में कामयाब रहे।

यहां उल्लेखनीय है कि पड़ोसी राज्य झारखंड से जंगली हाथियों का दल प्रतिवर्ष मयूरभंज जिला से होते हुए मयूरभंज के विभिन्न जंगलों से बालेश्वर के नीलगिरी तक पहुंचता है।

जंगली हाथी से जान माल को नहीं नुकसान

मयूरभंज जिला और बालेश्वर जिला के विभिन्न जंगलों में कई दिन बिताने के बाद यहां पर धान की फसलों को नष्ट करने और कई कच्चे घरों को तोड़ने के बाद यह हाथी का दल वापस फिर से लौट जाता है।

आज अचानक बारीपदा शहर में इस जंगली हाथी को देख लोग कुछ समझ पाते कि हाथी ने लोगो को खदेड़ना शुरू कर दिया था  जंगली हाथी के आतंक से कोई भी जान माल को नुकसान नहीं पहुंचा।

यह भी पढ़ें: 'अयोध्या नगरी नाचे प्रभु राम को पाई...' पीएम मोदी हुए इस उड़िया भजन के कायल, कर दी जमकर तारीफ; आप भी सुनें

यह भी पढ़ें: ग्राहक से ठगी ऑनलाइन शॉपिंग साइट को पड़ा भारी, कन्‍ज्‍यूमर कोर्ट ने लगाया हजारों का जुर्माना; ऐसे कर सकते हैं फोरम में संपर्क