Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP-BJD Alliance: नवीन पटनायक की BJD के साथ गठबंधन करेगी BJP? अमित शाह ने दिया क्लियर जवाब

BJP-BJD Alliance In Odisha ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी और नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल के बीच गठबंधन पर अब भी कुछ क्लियर नहीं हो पाया है। अब भी दोनों दलों के बीच गठबंधन पर संशय बरकरार है। हालांकि इस बीच गठबंधन को लेकर भारत के गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने अपना जवाब क्लियर किया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank Shekhar Updated: Wed, 20 Mar 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
नवीन पटनायक की BJD के साथ गठबंधन करेगी BJP? अमित शाह ने दिया क्लियर जवाब (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा में भाजपा-बीजद गठबंधन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान सामने आया है। अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में अच्छा परिणाम लाएगी। हालांकि, आगामी दिनों में बीजद के साथ गठबंधन होगा या नहीं उसका निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष लेंगे। कुछ दिनों में यह स्थिति भी स्पष्ट हो जाएगी।

अमित शाह दिल्ली में एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में भाग लिए थे। इस समय उनसे पूछा गया कि ओडिशा में भाजपा और बीजद के बीच चुनावी गठबंधन हो रहा है या नहीं, इस सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा कि ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी की ताकत बढ़ रही है। पहले की तुलना में पार्टी की शक्ति में काफी इजाफा हुआ है। ओडिशा में अगर हम अकेले चुनाव लड़ते हैं तो हम सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि ओडिशा में पार्टी लोकसभा एवं विधानसभा में दोनों में अच्छा प्रदर्शन करेगी। हालांकि, गठबंधन होता या नहीं वह निर्णय हो जाए। इसके बाद यदि गठबंधन होता है तो उसका निर्णय हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष लेंगे।उन्होंने कहा कि बीजद ने हमें संसद में प्रसंग आधारित समर्थन दिया है।

BJD-BJP के बीच गठबंधन पर सस्पेंस बरकरार

यहां उल्लेखनीय है कि चुनावी बिगुल बज जाने के बावजूद भी ओडिशा में अभी तक सत्ताधारी पार्टी बीजद एवं प्रतिपक्ष पार्टी भाजपा के बीच गठबंधन होगा या नहीं वह स्पष्ट नहीं हो पाया है। दोनों ही पार्टियां सभी सीटों के लिए अपनी रणनीति पर काम कर रही हैं।

एक दिन पहले जहां मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पुरी एवं केन्द्रपड़ा लोकसभा सीट एवं इसके अंतर्गत आने वाली विधानसभा सीटों पर मंथन किया तो वहीं बुधावर पूर्वाह्न में कोरापुट लोकसभा तथा इसके अंतर्गत आने वाली विधानसभा सीट को लेकर पार्टी के नेता एवं पर्यवेक्षक के साथ मंथन किया गया है। इसमें कैप्टन दिव्य शंकर मिश्र, रायगड़ा जिला पर्यवेक्षक तथा मंत्री अतनु सव्यसाची नायक, मंत्री जगन्नाथ सारका प्रमुख उपस्थित रहकर चुनावी रणनीति पर मंथन किए हैं।

ये भी पढ़ें- 

लोकसभा चुनाव से पहले इस राज्य में कांग्रेस को एक और झटका, विधायक ने दिया पार्टी से इस्तीफा

Odisha Politics: 'अब BJD और BJP को नहीं एक दूसरे की...’, गठबंधन को लेकर बोले VK पांडियन; चुनावी गणित में आया नया मोड़