Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: बारबाटी कटक विधानसभा चुनाव विवाद में पूरी हुई सुनवाई, जल्‍द हाई कोर्ट सुना सकता है फैसला

Barabati Cuttack assembly election dispute बारबाटी कटक विधानसभा चुनाव विवाद मामले में हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई पूरी कर ली। बारबाटी कटक विधानसभा चुनाव विवाद मामले में बुधवार को सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता और विपक्ष यानी दोनों के वकीलों ने अदालत में लिखित तौर पर बहस दायर की। अब हाई कोर्ट इस मामले में जल्‍द अपना फैसला सुना सकता है।

By Jagran News Edited By: Deepti Mishra Updated: Thu, 08 Feb 2024 05:35 PM (IST)
Hero Image
बारबाटी कटक विधानसभा चुनाव विवाद मामले में जल्‍द आ सकता है फैसला।

 संवाद सहयोगी, कटक। बारबाटी कटक विधानसभा चुनाव विवाद मामले में हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई पूरी कर ली। जस्टिस संगम कुमार साहू की एकल खंडपीठ सुनवाई पूरी करने के साथ फैसला सुरक्षित रखा लिया है, जिसे जल्द सुनाया जा सकता है।

बारबाटी कटक विधानसभा चुनाव विवाद मामले में बुधवार को सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता और विपक्ष यानी दोनों के वकीलों ने अदालत में लिखित तौर पर बहस दायर की। अब हाई कोर्ट इस मामले में जल्‍द अपना फैसला सुना सकता है।

बता दें कि साल 2019 से अदालत में विचाराधीन इस मामले में कुल 136 से अधिक बार सुनवाई हुई। कोर्ट ने 14 दिसंबर, 2023 को सुनवाई के दौरान आवेदनकारी को 22 जनवरी तक  हर हाल में बहस पूरी कर लेने के निर्देश दिए थे। साथ ही कहा था कि अगर इसके बाद विपक्ष अपना कोई पक्ष रखना चाहता है तो वह 31 जनवरी तक इस पर अपना पक्ष रख सकता है ताकि इस मामले को जल्‍द से जल्‍द निपटाया जा सके।

आवेदनकारी की ओर से वरिष्ठ वकील मिलन कानून,वकील गोपाल अग्रवाल,सिद्धार्थ दास और मोहम्मद मुकीम की ओर से वरिष्ठ वकील विद्याधर मिश्र और तरणिकांत विश्वाल ने तर्क रखे।

क्‍या है मामला?

बता दें कि बारबाटी कटक विधानसभा चुनाव हुए तो मोहम्मद मुकीम विधायक बन गए। इसके बाद पूर्व विधायक देवाशीष सामंतराय ने मोहम्मद मुकीम पर धांधली का आरोप लगाते हुए साल 2019 में अदालत में चुनौती थी। पूर्व विधायक के मुताबिक, मोहम्मद मुकीम ने चुनाव आयोग को अपने बारे में गलत जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें - Bihar Politics: चुनावी मूड में JDU, मोदी-नीतीश की रणनीति से विरोधियों को देगी मात; नेता बोले- सामने लाएंगे सच्‍चाई

यह भी पढ़ें - Bihar IT Raid: प्रॉपर्टी डीलर शंकर यादव के घर आयकर की छापेमारी, नोट गिनने के लिए लगी मशीन; ED से संपर्क साधा