Move to Jagran APP

OMG सारा अली खान के नाम पर हो रहा था फर्जीवाड़ा; खोल रखा था फेक अकाउंट; दिल्ली से गिरफ्तार

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ओडिशा के केंद्रपाड़ा से पूर्व सांसद रहे ओडि़या फिल्म अभिनेता अनुभव मोहंती व अन्य के नाम पर फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट खोलकर कैंसर पीड़ितों के लिए रुपये इकट्ठा करने की घटना का पर्दाफाश हुआ है। मोहंती ने इस मामले में कटक साइबर थाने में प्राथमिकी कराई थी। अकाउंट कैंसर पीड़ितों के सहायतार्थ इंस्टाग्राम अकाउंट खोला था।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 01:50 AM (IST)
Hero Image
सारा अली खान के नाम पर हो रहा था फर्जीवाड़ा; खोल रखा था फेक अकाउंट

 जागरण संवाददाता, कटक। बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान, ओडिशा के केंद्रपाड़ा से पूर्व सांसद रहे ओडि़या फिल्म अभिनेता अनुभव मोहंती व अन्य के नाम पर फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट खोलकर कैंसर पीड़ितों के लिए रुपये इकट्ठा करने की घटना का पर्दाफाश हुआ है। मोहंती ने इस मामले में कटक साइबर थाने में प्राथमिकी कराई थी।

कैंसर पीड़ितों के सहायतार्थ इंस्टाग्राम अकाउंट खोला था

ओडिशा के कटक साइबर थाने की पुलिस ने इस मामले में दिल्ली से एक साइबर ठग 24 वर्षीय भीष्म महंत को गिरफ्तार किया है। वह छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का रहने वाला है और दिल्ली में एक काल सेंटर में काम कर रहा था। कटक साइबर थाने की इंस्पेक्टर रश्मिता जेना के अनुसार भीष्म महंत ने 16 अक्टूबर 2022 को अभिनेता अनुभव मोहंती के नाम पर कैंसर पीड़ितों के सहायतार्थ इंस्टाग्राम अकाउंट खोला था।

इस अकाउंट में छह लोगों ने रुपये भेजे थे। इसके अलावा उसने अभिनेत्री सारा अली खान, ओडि़या अभिनेत्री झीलिक भट्टाचार्य, भूमिका दास, गायिका असीमा पड़ा आदि के नाम पर अकाउंट खोलकर अपना धंधा चला रहा था। संबंधित अकाउंट पर वह नेहा नामक लड़की के कैंसर पीड़ित होने की बात कह लोगों से रुपये इकट्ठा कर रहा था।

भुवनेश्वर में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

राजधानी भुवनेश्वर में फर्जी कॉल सेंटर के बारे में पता चला है। कमिश्नरेट पुलिस की साइबर टीम ने आज सुंदरपदा में कंचन टावर अपार्टमेंट पर छापा मारा और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया।पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

इसके साथ ही पुलिस ने यहां से कई लैपटॉप, मोबाइल फोन और कई डिजिटल उपकरण भी जब्त किए। हिरासत में लिए गए छह लोगों का घर कोलकाता में हैं। कमिश्नरेट पुलिस की साइबर टीम को किसी सूत्र से गुप्त सूचना मिली थी कि कंचन टावर अपार्टमेंट की दूसरी मंजिल पर फ्लैट नंबर 205 में एक फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है।

छह लोगों को रिमांड पर लिया जाएगा

इसके बाद साइबर टीम ने शुक्रवार को अपार्टमेंट में छापा मारा। छापेमारी के दौरान पता चला कि अपार्टमेंट में फर्जी कॉल सेंटर चल रहा था।इस कॉल सेंटर में साइबर लुटेरे लोगों को फर्जी कॉल कर लोगों को चुना लगा रहे थे। पुलिस ने अपार्टमेंट से कुछ उपकरण भी बरामद किए हैं जो सिम बॉक्स की तरह दिखते थे। भुवनेश्वर डीसीपी पिनाक मिश्रा ने कहा है कि, कॉल सेंटर चलाने वाले छह लोगों को रिमांड पर लिया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।