Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha: जगतपुर में लगी भीषण आग, 40 मजदूरों का शेड जलकर खाक, बाल-बाल बचे 960 लोग

ऑडिश के कटक जिले में आगलगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एलएंडटी ठेकेदारों ने मजदूरों के रहने के लिए कई कंटेनर बनवाए थे। इसमें से 40 कंटेनरों में अचानक आग लग गई। जिसके बाद सभी कंटेनर जलकर खाक हो गए। इसके अलावा उसके अंदर रखे सभी सामान भी जल गया। हालांकि कंटेनर में रहने वाले सभी मजदूर बाल-बाल बच गए।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Sat, 09 Sep 2023 12:31 PM (IST)
Hero Image
कंटेनर में लगी भीषण आग। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, कटक/भुवनेश्वर: ओडिशा में कटक जिले के जगतपुर थाना अन्तर्गत नजरपुर गांव में शनिवार रात भीषण आग लग गई। गांव के पीडीएस केरोसिन पंप के पीछे मुखर्जी कैंपस के मैदान में एलएंडटी ठेकेदारों द्वारा बनाए गए 40 कंटेनरों (अस्थायी घर) में अचानक आग लग गई।

आग से 40 कंटेनर खाक हो गए। इसके अलावा, उनके अंदर रखे सभी सामान भी जल गए। हालांकि, कंटेनर में रहने वाले सभी 960 मजदूर बाल-बाल बच गए।

शुक्रवार शाम को लगी भीषण आग

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कटक में बन रहा मेडिकल एम्स प्लस वर्क का ठेका लेने वाली एलएंडटी अपने कर्मचारियों को नजरपुर में मुखर्जी कैंपस के अंदर कंटेनर हाउस में रख रही थी। एक कंटेनर में 24 लोगों को रखा जाता था। इसी तरह कुल कंटेनरों में 960 श्रमिक रह रहे थे।

उनमें से कुछ ड्यूटी पर थे, जबकि अन्य कंटेनर के अंदर ही रुके हुए थे। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे आग लग गई। सूचना मिलते ही चाउलियागंज से दो और चौद्वार से एक दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया

आग लगने के बाद बाहर निकले मजदूर

हालांकि जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचती तब तक मजदूरों का फर्नीचर जल चुका था। आग लगने के बाद सेड में रहने वाले सभी श्रमिक बाहर निकल आए और उनकी जान बच गई।

यह भी पढ़ें- Bhubaneswar: आधी रात ओडिशा दवा निगम के गोदाम में लगी भीषण आग, धू-धूकर जली कोविड-19 सामग्री

आग लगने की सूचना मिलने के बाद विधायक सौविक बिस्वाल, जिलाधिकारी भवानी शंकर चयनी, सीएमसी आयुक्त निखिल पवन कल्याण, जोन-1 के एसीपी अरुण कुमार ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।