Move to Jagran APP

Mangu Arrested: दुर्गा पूजा से पहले कटक पुलिस को बड़ी कामयाबी: एनकाउंटर के बाद कुख्यात अपराधी मंगू को दबोचा

Odisha कटक के कंदरपुर क्षेत्र का कुख्यात अपराधी को पुलिस ने एनकाउंटर में पकड़ लिया। घायल हालत में उसे कटक बड़ा मेडिकल में इलाज के लिए एडमिट कराया गया। दुर्गा पूजा से पहले ये पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। उसके खिलाफ शहर के कई थानों में 11 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। इससे पहले वह 2018 में भी पुलिस एनकाउंटर में हत्थे चढ़ा था।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 16 Sep 2023 12:24 PM (IST)
Hero Image
एनकाउंटर के बाद कुख्यात अपराधी मंगू को कटक पुलिस ने दबोचा। फोटो प्रतीकात्मक

 संवाद सहयोगी, कटक। कंदरपुर इलाके का कुख्यात अपराधी और गैंगस्टर तपू उर्फ प्रशांत दास का सहयोगी मंगू उर्फ मनोज महाराणा (32) पुलिस एनकाउंटर का शिकार हुआ है। कंदरपुर थाना पुलिस का कटक सदर थाना के अंतर्गत नदीबांध रास्ते में उत्तमापुर तोटा साही के पास मंगू के साथ एनकाउंटर हुआ, जिसे घायल अवस्था में कटक बड़ा मेडिकल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

दुर्गा पूजा से पहले पुलिस की ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। इससे पहले, साल 2018 में भी उसे कटक सदर थाना पुलिस ने एनकाउंटर में पकड़ा था। मंगू कंदरपुर इलाके में एक सोने के व्यापारी से लूट करने के साथ-साथ गोली चलाकर फरार हो गया था।

कई थानों में 11 से अधिक मामले दर्ज

एनकाउंटर के बाद उसके पास से पुलिस ने बंदूक, गोली, मोबाइल फोन आदि बरामद किया है। मंगू के नाम पर पहले से ही कटक शहर के साथ-साथ विभिन्न थानों में 11 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: सुपरस्टार गोविंदा की मुश्किलें बढ़ीं! ओडिशा EOW करेगी पूछताछ, लोगों से हजारों करोड़ की ठगी का मामला

गौरतलब है कि 6 सितंबर को दिन के समय मत्तगजपुर रेलवे लेवल क्रॉसिंग के पास स्थानीय तोटासाही का एक सोने के व्यापारी विकास पात्र पर गोली चलाकर 5 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर और 25 हज़ार रूपये लूट लिया था और फिर मौके से फरार हो गया था। मंगू ने उस लूट की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस के ऊपर फायरिंग कर भागने का कर रहा था प्रयास

यह बात पुलिस जांच-पड़ताल में सामने के बाद उसे पकड़ने के लिए छापेमारी को जारी रखा था। ऐसे में शुक्रवार की रात को उसे दबोचने के लिए पुलिस कोशिश कर रही थी। तभी मंगू ने पुलिस के ऊपर गोली चलाकर फरार होने को प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस की गोली उसके बाएं पैर में जा लगी और पुलिस ने उसे मौके से दबोच लिया। इलाज के लिए उसे कटक मेडिकल में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद फिलहाल कटक बड़ा मेडिकल में उसकी हालत ठीक है।

यह भी पढ़ें: नवादा में संदिग्ध हालात में नवविवाहिता की मौत; पति फरार, मायकेवालों ने दहेज के लिए हत्या का लगाया आरोप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।