Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: मेजर की मंगेतर ने सुनाई भरतपुर थाने की दर्द भरी दास्तां, कहा- मुझे निर्वस्त्र किया और छाती पर लात मारी

Odisha News ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के भरतपुर थाने में एक मेजर के साथ बदसलूकी और उनकी मंगेतर के यौन उत्पीड़न के मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। अब इस मामले में मेजर की मंगेतर ने पुलिस के खिलाफ कुछ चौंकाने वाले आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि कैसे पुलिसकर्मियों ने उन्हें निर्वस्त्र किया उनकी छाती पर लात मारी और उन्हें प्रताड़ित किया।

By Sheshnath Rai Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में मेजर की मंगेतर ने सुनाई आपबीती (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। पूरा देश ओडिशा के भुवनेश्वर में भरतपुर पुलिस स्टेशन के अंदर भारतीय सेना के एक मेजर के साथ बदसलूकी और पांच पुलिसकर्मियों द्वारा उनकी मंगेतर के यौन उत्पीड़न से स्तब्ध है। अब इस मामले में मेजर की मंगेतर ने पुलिस के खिलाफ कुछ चौंकाने वाले आरोप लगाए हैं।

उन्होंने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा है कि चार पहिया वाले तीन वाहनों में सवार 10-12 लोगों के साथ हाथापाई के बाद, मेरे मंगेतर ने सुझाव दिया था कि हमें प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए। इसलिए, हम भरतपुर पुलिस स्टेशन गए थे।

पुलिस स्टेशन में अंदर जाने पर एक पुरुष कांस्टेबल को देखा, जिसके साथ हमने अपने साथ हुई हाथापाई की घटना बताई। लेकिन, उन्होंने हमें नजरअंदाज कर दिया और इसके बजाय हमें बैठने और इंतजार करने के लिए कहा।

महिला अधिकारी ने भी नहीं दिया ध्यान

पीड़िता ने कहा कि इसके बाद नाइट में एक महिला अधिकारी आईं और मैंने उनसे पूछा कि क्या वह ड्यूटी पर हैं। उसने हां कहा, और मैंने उनसे हमारी एफआईआर लिखने का अनुरोध किया। हालांकि, वह भी कोई ध्यान नहीं दे रही थीं।

बहुत प्रतिरोध के बाद, उन्होंने हमें एक कलम और कागज दिया। मेरे मंगेतर शिकायत लिख ही रहे थे कि अचानक पुलिस ने उनका हाथ पकड़ लिया और उनसे उनका बटुआ, फोन, सैन्य पहचान पत्र और कार की चाबियां सहित उनका सारा सामान छीन लिया। उन्हें खींचकर लॉकअप में डाल दिया गया।

मुझे बाल पकड़कर खींचा, कपड़े उतार दिए

पीड़िता ने आगे कहा कि फिर तीन महिला पुलिस अधिकारियों ने मुझे बालों से पकड़कर खींचा, मुझे नीचे गिरा दिया और मुझे पीटना और घूंसे मारना शुरू कर दिया। मेरा एक दांत टूटकर गिर गया और मेरी नाक और मुंह से खून बह रहा था।

पूरा फर्श खून से लथपथ था। मैं उनसे विनती कर रही थी कि मुझे जाने दें। लेकिन उन्होंने मुझे गालियां देना और पीटना जारी रखा। बाद में उनमें से एक ने मेरा गला घोंटने की भी कोशिश की और तभी मैंने उसका हाथ काट लिया था।

मेरी जैकेट और दुपट्टे से मुझे बांधा, अश्लील हरकत की

पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपी पुलिस कर्मियों ने मुझे उकसाया और कहा कि मैं स्वीकार करूं कि मैंने पाउडर लिया है। उन्होंने मेरी जैकेट उतार दी, मुझे स्पोर्ट्स ब्रा में छोड़ दिया। उन्होंने मुझे बांधने के लिए मेरी जैकेट और दुपट्टे का इस्तेमाल किया।

फिर, मुझे पुलिस स्टेशन के चारों ओर घसीटा गया और एक कमरे के अंदर ले जाया गया। बाद में दो कांस्टेबलों को मुझे नीचे गिराने के लिए कहा गया, क्योंकि मैं विरोध कर रही थी। उन्होंने मेरी स्पोर्ट्स ब्रा खींच दी, मुझे निर्वस्त्र कर दिया।

एक एसआई मेरी नाजुक अंगों पर थप्पड़ एवं लात मार रहा था। मैं उनसे मुझे छोड़ने के लिए भीख मांगती रही, लेकिन उन्होंने मुझे और भी अधिक लात मारना जारी रखा। मैं लगातार चिल्ला रही थी। इसके थोड़ी देर बाद एक अनजान शख्स सामने आया। उसने भी चुप रहने के लिए कहते हुए अश्लील हरकत की।

निलंबित थाना अधिकारी का होगा पॉलीग्राफी टेस्ट

निलंबित थाना अधिकारी दिनकृष्ण मिश्रा भरतपुर पुलिस स्टेशन में भारतीय सेना के एक मेजर और उनकी मंगेतर के साथ दुर्व्यवहार करने के संबंध में सभी परीक्षणों का सामना करने के लिए सहमत हो गए हैं। वह आज एसडीजेएम अदालत में पेश हुए और समझा जाता है कि उन्होंने ब्रेन मैपिंग, लाई डिटेक्शन टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को टेस्ट के लिए सहमति दे दी है। खबर है कि इन सभी टेस्ट के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी।

एसडीजेएम अदालत की मंजूरी मिलने के बाद ये सभी परीक्षण गुजरात में किए जाएंगे। गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच ने दिनाकृष्ण के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए आवेदन किया था। इस बीच, क्राइम ब्रांच की टीम भारतीय सेना के मेजर और उनकी मंगेतर के साथ हुए दुर्व्यवहार की जांच के लिए बुधवार सुबह भरतपुर पुलिस स्टेशन पहुंची। पीड़िता और मेजर भी वहां मौजूद रहे। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने सीन को रीक्रिएट किया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें