Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: नवीन पटनायक को एक और बड़ा झटका, CM माझी ने राज्य योजना बोर्ड को कर दिया भंग; बोले-24 साल से इसमें...

Odisha News 24 साल बाद बीजद की सरकार गिरने के बाद अब भाजपा नेता और ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पुरानी योजनाओं पर कैंची चलानी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री मोहन माझी ने राज्य योजना बोर्ड को भंग करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। राज्य सरकार के मुताबिक योजना बोर्ड में बीजद के समर्थकों की संख्या अधिक थी इसलिए यह फैसला लेना पड़ा।

By Sheshnath Rai Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 18 Jul 2024 03:31 PM (IST)
Hero Image
मोहन माझी ने राज्य योजना बोर्ड को भंग किया (जागरण)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha News: मुख्यमंत्री मोहन माझी ने राज्य योजना बोर्ड को भंग करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इसका मतलब है कि राज्य योजना बोर्ड को भंग कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री मोहन मांझी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद यह एक बड़ा कदम उठाया है। राज्य में 24 साल तक नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) की बीजद सरकार सत्ता में रही।

इसलिए बीजद समर्थकों को योजना बोर्ड में अलग-अलग पदों पर जगह मिली। इन सबको देखते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार ने इस योजना बोर्ड को भंग कर दिया है।

अरिंदम डाकुआ बने सीएम माझी के निजी सचिव

कटक के जिलाधीश अरिंदम डाकुआ का तबादला हो गया है। उन्हे मुख्यमंत्री के व्यक्तिगत सचिव के तौर पर नियुक्ति दी गई है। चुनाव आयोग के निर्देश के चलते पिछले अप्रैल महीने में कटक जिलाधीश के तौर पर अरिंदम डाकुआ को नियुक्त किया गया था।

उस समय उन्हे कटक के जिलाधीश रहने वाले विनीत भारद्वाज की जगह पर नियुक्त किया गया था। चुनाव कार्य को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने के बाद वर्तमान उन्हे मुख्यमंत्री के निजी सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया है।

 ये भी पढ़ें

Odisha Politics: नवीन पटनायक की इस योजना में भाजपा सरकार ने ढूंढ लिया झोल! मंत्री ने कर दिया बड़ा एलान

पुरी में BJP की इस दिन होगी राज्य कार्यकारिणी बैठक, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा होंगे शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर