Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को CM माझी का तोहफा, 15 लाख रुपये देने का किया एलान

पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले ओडिशा के दो खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने बड़ा तोहफा दिया है। सीएम माझी ने खिलाड़ियों के लिए15 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का एलान किया है। सीएम माझी ने कहा कि ओडिशा के इन युवा सितारों को उत्साहित करने के लिए यह आर्थिक मदद एक प्रयास मात्र है।

By Sheshnath Rai Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 08 Jul 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा के मुख्यमंत्री ने पेरिस ओलंपिक में खेलने वाले खिलाड़ियों को किया प्रोत्साहित।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने आगामी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए क्वॉलीफाई करने वाले ओडिशा के दो युवा सितारों किशोर जेना और अमित रेहिदास को प्रोत्साहित करने के लिए 15 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि की घोषणा की है। मुख्यमंत्री माझी ने आशा व्यक्त की कि इससे उन्हें उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने की प्रेरणा मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि ओलंपिक खेल का महाकुंभ है। ओलंपिक में भाग लेने के लिए योग्यता हासिल करने वाले जेना और रोहिदास केवल अपने जन्म माटी का ही नहीं, बल्कि पूरे राज्य को गौरवान्वित किया है। इनकी अटूट इच्छाशक्ति, कठिन परिश्रम, निष्ठा राज्य के युवा प्रतिभाओं को प्रेरित करेगा, ऐसा मुझे पूरा विश्वास है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा की तरफ से दोनों खिलाड़ियों को मैंने अपनी शुभकामना दी है।

खिलाड़ियों को उत्साहित करने का प्रयास

पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले जावेलिन थ्रो में जेना एवं हॉकी तारका रोहिदास को उत्साहित करने के लिए यह आर्थिक मदद एक प्रयास मात्र है। दोनों के सामर्थ्य पर राज्य के लोगों को पूरा विश्वास है। प्रभु श्री जगन्नाथ के आशीर्वाद से ओलंपिक्स में अपना श्रेष्ठ खेल प्रतिभा दिखाकर राज्य एवं देश को दोनों खिलाड़ी गौरवान्वित करेंगे, यह मेरा विश्वास है।

ओडिशा में प्रतिभाओं की कमी नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। राज्य के कोने-कोने से प्रतिभावान खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास एवं उनके सपने को साकार करने के लिए जमीन स्तर पर जरूरी आधारभूमि, आर्थिक मदद एवं सभी प्रकार की सुविधा देने के लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध है।

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 की आखिरी उम्मीद पर खरे उतरे अमित पंघाल, अब पदक है लक्ष्य

बॉक्सिंग की भूख ने विजेंद्र को दिलाई पहचान, आज दूसरे खिलाड़ियों के लिए बन रहे प्रेरणा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें