Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: ओडिशा में बदलेगा हाईस्कूल छात्रों की यूनिफार्म का रंग, जानिए कैसी होगी नई ड्रेस

ओडिशा सरकार ने सभी सरकारी और सहायता प्राप्त हाईस्कूलों के कक्षा 9 और 10 के छात्रों के यूनिफॉर्म का रंग बदलने का फैसला किया है। नई यूनिफॉर्म में छात्रों के लिए भूरे रंग की लाइनिंग शर्ट और खैरिया रंग की पैंट होगी। छात्राओं के लिए चूड़ीदार-पंजाबी के साथ जैकेट पोषाक की व्यवस्था की गई है। यह नई यूनिफॉर्म मुख्यमंत्री छात्र-छात्रा परिधान योजना के तहत वितरित की जाएगी।

By Sheshnath Rai Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:38 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा के हाई स्कूल में बदलेगी यूनिफॉर्म (जागरण)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा के सभी सरकारी और सहायता प्राप्त हाईस्कूलों के कक्षा 9 और 10 के छात्रों के यूनिफॉर्म का रंग बदला जाएगा।राज्य सरकार ने एक साल बाद रंग बदलने का फैसला किया है।शैक्षणिक वर्ष 2023-24 में बीजद सरकार के दौरान छात्रों के यूनिफार्म का रंग ''हंटर ग्रीन'' था। अब इसकी जगह भूरे रंग की लाइनिंग शर्ट और खैरिया रंग की पैंट होगी।

छात्रों के लिए फुल पैंट और शर्ट हैं, जबकि छात्राओं के लिए चूड़ीदार-पंजाबी के साथ जैकेट पोषाक की व्यवस्था की गई है।छात्राओं की जैकेट में दो पॉकेट होंगे।छात्र के लिए बेल्ट रहेगी परन्तु ड्रेस पर कोई लोगो नहीं होगा।नई रंग वर्दी उन स्कूलों के बच्चों पर लागू होगी जहां पुरानी रंग की वर्दी लागू या वितरित नहीं की गई है।

मुख्यमंत्री छात्र-छात्रा परिधान योजना के तहत हाईस्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को कपड़े बांटे जाएंगे।स्कूल और जन शिक्षा विभाग ने इसके लिए अपनी मंजूरी दे दी है और माध्यमिक शिक्षा निदेशक को सूचित किया है।हालांकि अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है कि बच्चों को यूनिफॉर्म कब मिलेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें