Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: पहली बार सोनपुर से पुरी के लिए रवाना हुई यात्रीवाही ट्रेन, पीएम मोदी ने किया इस स्पेशल ट्रेन का उद्घाटन

सोनपुर जिले के लिए अच्छी खबर है। आज सोनपुर सिटी से पहली यात्री ट्रेन बलांगीर होते हुए पुरी के लिए पहली एक्सप्रेस ट्रेन रवाना हुई। यह एक साप्ताहिक एक्सप्रेस है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संबलपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सोनपुर रेलवे स्टेशन और इस स्पेशल ट्रेन का उद्घाटन किया। इसके बाद ट्रेन ने बलांगीर-खुर्दा नई लाइन पर 50 किलोमीटर का सफर तय किया

By Sheshnath Rai Edited By: Jeet KumarUpdated: Sun, 04 Feb 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
पहली बार सोनपुर से पुरी के लिए रवाना हुई यात्रीवाही ट्रेन

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। सोनपुर जिले के लिए अच्छी खबर है। आज सोनपुर सिटी से पहली यात्री ट्रेन बलांगीर होते हुए पुरी के लिए पहली एक्सप्रेस ट्रेन रवाना हुई। यह एक साप्ताहिक एक्सप्रेस है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संबलपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सोनपुर रेलवे स्टेशन और इस स्पेशल ट्रेन का उद्घाटन किया।

ट्रेन बलांगीर और सोनपुर के बीच आवागमन का साधन बन गई है

इसके बाद ट्रेन ने बलांगीर-खुर्दा नई लाइन पर 50 किलोमीटर का सफर तय किया और सोनपुर से बलांगीर आ गई। यहां से, इसने पुरी की ओर अपनी यात्रा फिर से शुरू की। इसके साथ ही यह ट्रेन बलांगीर और सोनपुर के बीच आवागमन का साधन बन गई है।

पहली बार सोनपुर के लोगों को ट्रेन से सीधे पुरी जाने का मौका मिला

पहली बार सोनपुर के लोगों को ट्रेन से सीधे पुरी जाने का मौका मिला है। बलांगीर और सोनपुर के लोग इससे काफी खुश हैं। वहीं इस स्पेशल ट्रेन में लोक पायलट से शुरू होने वाले सभी पदों पर महिला कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। इस ट्रेन ने महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर