Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चौथे चरण के लिए तीन ब्लाक में चुनाव प्रचार थमा

सुंदरगढ़ जिले में चौथे चरण का मतदान 22 फरवरी हो होगा। लेफ्रीपाड़ा हेमगिर व लहुणीपाड़ा ब्लाक में होने वाले चुनाव के लिए रविवार की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया है।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 21 Feb 2022 08:44 AM (IST)
Hero Image
चौथे चरण के लिए तीन ब्लाक में चुनाव प्रचार थमा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में चौथे चरण का मतदान 22 फरवरी हो होगा। लेफ्रीपाड़ा, हेमगिर व लहुणीपाड़ा ब्लाक में होने वाले चुनाव के लिए रविवार की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया है। लहुणीपाड़ा ब्लाक में 229 बूथ बनाए गए हैं जिनमें 75 संवेदनशील बूथ के रूप में पहचान किए गए हैं। चौथे चरण के लिए सोमवार की सुबह पोलिग पार्टी को बूथों के लिए रवाना किया जाएगा। संवदेनशील बूथों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

लहुणीपाड़ा ब्लाक के 17 पंचायत कलइपोष, कुर्डा, कुडेइकेला, कुलीपोष, खुटगांव, डलेइसरा, कुलीपोष, दार्जिं, फुलझर, बड़ पुरनापानी, भुतुड़ा, महुलपदा, राजामुंडा, शंखपोष, शश्यकला, हल्दीकुदर व लहुणीपाड़ा में चुनाव हो रहा है। लहुणीपाड़ा जिला परिषद-क सीट से झामुमो की एलिस लकड़ा, कांग्रेस की जयंती मुंडा, बीजद की जुनियानी कांडियार, माकपा की बालेमा मुंडा, भाजपा की जमुना मुंडा, निर्दलीय कुनी मुंडा मैदान में हैं। लहुणीपाड़ा-ख सीट से आप की ज्योत्सना मुंडा, माकपा की अमर पूर्णिमा बोदरा, झामुमो की बहलेन लुगून, कांग्रेस की भार्गवी कालो, बीजद की सुशीला टोप्पो, भाजपा की लिलिमा नाग, निर्दलीय सरस्वती नायक चुनाव लड़ रही हैं। इन सीटों पर भाजपा और बीजद के बीच कड़ा मुकाबला है। लेफ्रीपाड़ा जिला परिषद-क सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। यहां बीजद से वैष्णव माझी एवं भाजपा से राजेश सोरेंग तथा कांग्रेस के हरेकृष्ण भितरिया एवं निर्दलीय अमित कुमार किसान मैदान में हैं। यहां से पिछले चुनाव में बीजद की बसंती माझी ने जीत दर्ज की थी। लेफ्रीपाड़ा-ख जिला परिषद जोन अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। यहां बीजद की अंजली घोष, भाजपा की संयुक्ता बुखरा, कांग्रेस की सरस्वती सेठ चुनाव मैदान में हैं। यहां से 2017 चुनाव में कांग्रेस के योगेश भोई ने जीत दर्ज की थी। पांचवें एवं अंतिम चरण में 24 फरवरी को सुंदरगढ़ सदर, टांगरपाली एवं गुरुंडिया में मतदान होगा। गुरुंडिया-क से बीजद के अपीन्द्र किसान, झामुमो के पतरास एक्का, माकपा के राजन लुगून, भाजपा के सूरथ नायक, कांग्रेस के हीरा खेस, निर्दलीय पवित्र मोहन साहू एवं गुरुंडिया-ख से बीजद के कमल लकड़ा, कांग्रेस के त्रिनाथ किसान, माकपा की पुनिया किसान, झामुको की बसंती एक्का मैदान में हैं। गुरुंडिया के 157 बूथ में 31 संवेदनशील एवं 16 अति संवेदनशील बूथ चिह्नित किए गए हैं।