Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चक्रधरपुर-झारसुगुड़ा और चक्रधरपुर-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन शुरू

कोविड-19 के कारण दस माह के बाद चक्रधरपुर से राउरकेला होकर झारसुगुड़ा तक एवं चक्रधरपुर से राउरकेला तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन का परिचालन फिर से शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 02 Feb 2021 09:55 PM (IST)
Hero Image
चक्रधरपुर-झारसुगुड़ा और चक्रधरपुर-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन शुरू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोविड-19 के कारण दस माह के बाद चक्रधरपुर से राउरकेला होकर झारसुगुड़ा तक एवं चक्रधरपुर से राउरकेला तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन का परिचालन फिर से शुरू हो गया है। मंगलवार को राउरकेला स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या-1 से दोनों ट्रेनों को रवाना किया गया। बीजद के विधायक शारदा नायक, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता धीरेन सेनापित, जिला अध्यक्ष लतिका पटनायक, चक्रधपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक, सीनियर डीएससी ओंकार सिंह, डीएन वेस्ट प्रेम शंकर, एआरएम निशांत कुमार, सीडीओ बलकराज कुमार ने संयुक्त रूप से दोनों ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर विधायक शारदा नायक ने यात्रियों की सुविधा के लिए पैसेंजर ट्रेन फिर से चालू करने के लिए रेलवे के प्रति आभार प्रकट किया।

वहीं, भाजपा की जिला अध्यक्ष लतिका पटनायक के साथ प्रदेश प्रवक्ता धीरेन सेनापति ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये कार्यक्रम में शामिल चक्रधरपुर रेल मंडल के प्रबंधक विजय कुमार साहू से इस्पात और तपस्विनी ट्रेन शीघ्र चलाने सहित अन्य ट्रेनों का परिचालन भी शुरू करने का आग्रह किया। डीआरएम ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग मिलने पर शीघ्र उक्त ट्रेनों को चालू करने का भरोसा दिया है। अन्यों में राउरकेला स्टेशन के मैनेजर के मिश्रा, सीसीआइ बीजद के अफरोज अहमद, जसविदर सिंह गोल्डी, मो. खालिद अजीज, पिंकू जायसवाल, ब्रजेश महतो, सुभाष स्वाई, अनूप सामल, जार्ज आनंद सहित भाजपा नेता आशा नायडू, हिरोज नायक प्रमुख उपस्थित थे। कोच मिलने के बाद चलेगी इस्पात व तपस्विनी एक्सप्रेस : इस्पात और तपस्विनी एक्सप्रेस को चालू करने के लिए रेल विभाग की ओर से अनुमति मिल चुकी है। इस संदर्भ में चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष पाठक ने बताया कि कोरोना के दौरान इन ट्रेनों के स्लीपर बोगियों को आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था। उक्त बोगियों को फिर से यात्रियों के लिए उपयोगी बनाया जा रहा है। बोगी रिलीज होने के बाद इस्पात और तपस्विनी ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा। दोनों ट्रेनें राउरकेला वासियों के लिए महत्व रखती हैं। दक्षिण-पूर्व रेलवे भी राउरकेला वासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही इन ट्रेनों को चालू किया जाएगा।

थर्ड लाइन के लिए राज्य सरकार का सहयोग जरूरी : पैसेंजर ट्रेनों के उद्घाटन के अवसर पर वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये डीआरएम विजय कुमार साहू ने विधायक शारदा नायक से थर्ड लाइन का काम पूरा कराने के लिए राज्य सरकार के सहयोग जरूरी होने की बात कही। उन्होंने कहा कि थर्डलाइन का काम अधूरा होने के कारण रेलवे केा कई कार्य रुके होने के साथ- साथ राउरकेला को मिलने वाली कई सुविधा इसके कारण बाधित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि थर्ड लाइन का काम पूरा होने पर राउरकेला वासियों को ट्रेनों के लिए कई सुविधा मिलने के साथ रेलवे की भी कई सुविधा मिलेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें