Move to Jagran APP

राउरकेला में गैस डिलीवरी ब्वॉयज को कर्मचारी की मान्यता

विभिन्न गैस वितरण संस्था, एजेंसी एवं एसोसिएशन के साथ समझौता हुआ था जिसके तहत पहली अप्रैल से कमीशन व्यवस्था खत्म कर कर्मचारी की मान्यता दी गई है।

By BabitaEdited By: Updated: Tue, 10 Apr 2018 12:45 PM (IST)
Hero Image
राउरकेला में गैस डिलीवरी ब्वॉयज को कर्मचारी की मान्यता

राउरकेला, जेएनएन। राउरकेला डोमेस्टिक गैस डिलीवरी ब्वॉयज एंड मैकेनिक एसोसिएशन की आम सभा रविवार को उदितनगर सुभाषचंद्र बोस पार्क में आयोजित की गयी। इसमें आमो शहर श्रमिक संघ के महासचिव एवं एसोसिएशन के सलाहकार रमेश बल ने बताया कि डिलीवरी ब्वॉयज व मैकेनिक की समस्या का समाधान अंतिम चरण पर है।

विभिन्न गैस वितरण संस्था, एजेंसी एवं एसोसिएशन के साथ समझौता हुआ था जिसके तहत पहली अप्रैल से कमीशन व्यवस्था खत्म कर कर्मचारी की मान्यता दी गई है। जो कर्मचारी सुबह 8 से रात 8 बजे तक काम कर रहे थे उनके समय में भी कमी लायी गयी है अब वे सुबह 9 से शाम 6 बजे तक काम करेंगे। इसमें एक घंटे का भोजन का समय मिलेगा। 20 से अधिक कर्मचारी वाली संस्था व एजेंसी को पीएफ की सुविधा तथा प्रत्येक कर्मचारी को ईएसआइ की सुविधा देने की शर्त पर भी काम कराने के लिए दबाव डाला जाएगा।

इसके अलावा एक मई श्रमिक दिवस को समूह छुट्टी दिवस की मांग की जाएगी। महेंद्र बाग की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में व्यास नाथ, सामुएल हरिपाल, शरत जेना, बबलू साहू प्रमुख ने अपने विचार रखे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।