Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुरुष हॉकी प्रो लीग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे शिलानंद

सेल हाकी अकादमी के पूर्व प्रशिक्षु शिलानंद लकड़ा ने एफआइएच. पुरुष हॉकी प्रो लीग के लिए हॉकी इंडिया द्वारा घोषित भारतीय टीम में जगह बनाकर इस्पात शहर को गौरवान्वित किया है।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 02 Feb 2022 10:01 PM (IST)
Hero Image
पुरुष हॉकी प्रो लीग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे शिलानंद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल हाकी अकादमी के पूर्व प्रशिक्षु शिलानंद लकड़ा ने एफआइएच. पुरुष हॉकी प्रो लीग के लिए हॉकी इंडिया द्वारा घोषित भारतीय टीम में जगह बनाकर इस्पात शहर को गौरवान्वित किया है। आठ फरवरी से 13 फरवरी तक पोटचेफस्ट्रूम साउथ अफ्रीका में खेली जाने वाली इस चैंपियनशिप में 8 फरवरी को भारत पहला मैच फ्रांस के साथ खेलेगा। विशेष रूप से फारवर्ड लाइन में खेलने वाले शिलानंद ने मार्च 2018 में 27वें सुल्तान अजलान शाह कप से भारतीय हॉकी टीम में पदार्पण किया। शिलानंद अब तक भारत के लिए 15 गोल बना कर 18 अंतरराष्ट्रीय खिताब अपने नाम कर चुके हैं। सुंदरगढ़ जिले के कलीजापथर गांव के निवासी, कार्लस लकड़ा और मेरी ग्रेस लकड़ा के पुत्र शिलानंद अगस्त 2015 में सेल हॉकी अकादमी में शामिल हुए थे। उन्होंने एनआइएस (राष्ट्रीय खेल संस्थान) के कोच राजू कांत सैनी और पूर्व राष्ट्रीय जूनियर भारत हाकी खिलाड़ी तथा राउरकेला इस्पात संयंत्र के हाकी कोच, पीटर तिर्की जैसे दिग्गजों से हाकी की बारीकियां सीखी हैं। एमसीएल हिलटाप कंपनी के चालक की मृत्यु पर 10 लाख मुआवजा : हेमगिर थाना क्षेत्र में एमसीएल हिलटॉप कंपनी के चालक दिलीप कुमार तिवारी की दुर्घटना में मृत्यु होने के बाद कंपनी की ओर से परिवार वालों को दस लाख रुपये की सहायता दी गई। इसके साथ ही सुंदरगढ़ सरकारी अस्पताल से शव को गांव तक पहुचाने की व्यवस्था भी की गई।

ट्रक की टक्कर से कंपनी के चालक दिलीप कुमार तिवारी की मृत्यु हो गई थी। सूचना मिलने पर झारखंड के धनबाद से उसके परिवार के लोग सुंदरगढ़ पहुंचे। जहां शव का पंचनामा व पोस्टमार्टम कराया गया इसके बाद उसे परिवार वालों को हस्तांतरित किया गया। हिलटॉप कंपनी की ओर से मृतक के आश्रितों को दस लाख रुपये का मुआवजा दिया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें