Move to Jagran APP

Baleswar Curfew: बालेश्वर में सामान्य हो रही स्थिति, कर्फ्यू में मिली ढील; इंटरनेट पर पाबंदी जारी

पिछले दो दिनों पहले बालेश्वर शहर (बालासोर) के सुनहट नामक स्थान में अचानक दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी और इसमें एक समुदाय के लोगों ने एक अन्य समुदाय के लोगों के पूजा स्थल में तोड़फोड़ की। इसके चलते यहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया और इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी गई। फिलहाल प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील दे दी है।

By Kamal Kumar Biswas Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Fri, 21 Jun 2024 04:40 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2024 04:40 PM (IST)
बालेश्वर में कर्फ्यू में दी गई ढील

जागरण संवाददाता, बालेश्वर। Balasore Curfew Relaxed बालेश्वर शहर (बालासोर) की स्थिति समान्य हो रही है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने कर्फ्यू में और ढील देने का निर्णय लिया है।

इसके तहत शुक्रवार को सुबह 6 बजे से 12 बजे तक कर्फ्यू ढील दी गई वहीं इंटरनेट सेवा 22 तारीख की सुबह 10 बजे तक बंद रहेगा।

सामान्य हो रही स्थिती

इधर, दंगे के मामले में अब तक 48 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। स्थिति पर नजर रखने के लिए यहां आधा दर्जन आईपीएस अधिकारी डेरा डाले हैं।

बालेश्वर में सोमवार को दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा के बाद स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। गुरुवार व शुक्रवार को बालेश्वर शहर में हिंसा की कोई नई घटना नहीं हुई।

कितनी दी गई कर्फ्यू में ढ़ील

हालांकि, इसके बावजूद कर्फ्यू को अनिश्चितकाल बरकरार रखा गया है, लेकिन गुरुवार को सुबह 7 बजे से 11 बजे के बीच चार घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई थी।

वहीं शुक्रवार को सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक कर्फ्यू लगा था। इस दौरान आम लोगों ने अपने जरूरत के सामानों की खरीददारी की थी।

इंटरनेट पर प्रतिबंध रहेगा जारी

कर्फ्यू में ढील मिलने से लोगों की भारी भीड़ दुकानों में देखने को मिली। खासकर राशन दुकानों में सुबह सात बजे से 11 बजे तक लोग अपने दैनिक जरूरत के सामान खरीदते दिखे।

इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध 22 जून तक जारी रहेगा। अगले दो दिनों तक स्कूल, कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। जिला प्रशासन की ओर से स्थिति को सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।

संवेदनशील इलाकों में सुरक्षाबल तैनात

इलाके में 43 प्लाटून पुलिस बल और 6 कंपनी केंद्रीय बल ने संवेदनशील इलाके को अपने घेरे में रखा है। साथ ही इंटरनेट सेवाएं बंद होने से ऑनलाइन लेनदेन भी प्रभावित हुआ है।

ये भी पढे़ं-

Odisha के बालेश्वर में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवा बंद, CM ने की शांति बनाए रखने की अपील

Odisha News: बालेश्वर में दो समुदायों के बीच हुई झड़प, प्रशासन ने लगाया अनिश्चितकालीन कर्फ्यू; फोर्स की होगी तैनाती


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.