Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: रिश्वतखोरी में भूविज्ञानी असीम नायक गिरफ्तार, संबलपुर विजिलेंस ने 40 हजार रुपये के साथ दबोचा

बलांगीर जिले में एक भूविज्ञानी को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। संबलपुर विजिलेंस ने भूविज्ञानी को 40 हजार रुपये के साथ दबोचा है। बता दें कि ओडिशा सरकार की ओर से जल संचयन के लिए छाता योजना शुरू की गई है। इस योजना के सलाहकार का परामर्श शुल्क जारी रखने की सुविधा के लिए भूविज्ञानी असीम अंशुमान नायक 50 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था।

By Kamal Kumar Biswas Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 14 Aug 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
रिश्वतखोरी में गिरफ्तार भूविज्ञानी असीम नायक। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, संबलपुर। बलांगीर जिला स्थित डेप्युटी डायरेक्टर जियोलॉजी कार्यालय के भूजल विकास विभाग में भूविज्ञानी के रूप में कार्यरत असीम अंशुमान नायक को संबलपुर मंडल विजिलेंस की टीम ने रिश्वत वसूलते रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

आरोपित भूविज्ञानी असीम के पास से विजिलेंस की टीम ने रासायनिक लेप लगे 40 हजार रुपए जब्त किए गए और आगे की कार्रवाई के तहत उसके तीन ठिकानों की तलाशी ली गई।

क्या है पूरा मामला?

विजिलेंस के सूत्र के अनुसार, ओडिशा सरकार की ओर से जल संचयन के लिए छाता योजना शुरू की गई है। इस योजना के सलाहकार का परामर्श शुल्क जारी रखने की सुविधा के लिए भूविज्ञानी असीम अंशुमान नायक 50 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था।

शिकायतकर्ता सलाहकार की फाइल आगे बढ़ाने के लिए उसने पहली किस्त के रूप में 10 हजार रुपए वसूल कर लिए थे और बाकि के 40 हजार रुपए के लिए सलाहकार को पिछले एक वर्ष से परेशान कर रहा था।

परेशान होकर विजिलेंस के पास पहुंचा शख्स

भूविज्ञानी असीम के ऐसे रवैए से परेशान होकर सलाहकार ने मंगलवार के दिन इसकी शिकायत संबलपुर मंडल विजिलेंस से कर दी।

इस शिकायत के बाद विजिलेंस अधिकारियों ने योजना बनाकर बुधवार को शिकायतकर्ता सलाहकार को रासायनिक लेप लगे 40 हजार रुपए देकर भूविज्ञानी असीम के पास भेजा और उसे रिश्वत वसूलते रंगेहाथ दबोच लिया।

ये भी पढ़ें- Odisha News: बंगाल में बालेश्वर के लोगों के साथ मारपीट, गाड़ियों के तोड़े शीशे; पुलिस ने संभाला मोर्चा

ये भी पढ़ें- Odisha News: अंबिकापुर में सड़क हादसा, NTPC के कर्मचारी समेत पत्नी और बेटे की मौत; 1 किमी तक ट्रक ने घसीटी कार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर