Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: पारिवारिक विवाद में पत्नी और सास की ले ली जान, फिर युवक ने थाने में जाकर किया सरेंडर

सोमवार को संबलपुर जिला के रेढ़ाखोल थाना इलाके से दोहरे हत्याकांड की घटना सामने आई है। अपनी पत्नी और सास के रवैए से यहां एक युवक ने दोनों की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद युवक घर में ताला लगाकर थाने पहुंचा और उसने थाने में सरेंडर कर दिया। युवक ने पुलिस के सामने अपना युवक जुर्म भी कबूल कर लिया है।

By Rajesh Sahu Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 22 Jul 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
ताना मारने की बात पर ले ली सास और पत्नी की जान

संवाद सहयोगी, संबलपुर। Odisha Crime News वैवाहिक जीवन में पिछले कुछ वर्षों से चल रहे विवाद के समाधान के बावजूद पति और पत्नी के बीच सब कुछ अच्छा नहीं होने से, सोमवार के पूर्वान्ह संबलपुर जिला के रेढ़ाखोल थाना इलाके में दोहरे हत्याकांड की एक लोमहर्षक घटना हो गई।

अपनी पत्नी और सास के रवैए से नाराज मिथुन साहू ने लोहे के सब्बल से दोनों की निर्मम हत्या करने के बाद थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया।

दोनों के शव पॉस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल में भेजे

इस खबर के बाद रेढ़ाखोल पुलिस समेत संबलपुर से फोरेंसिक की टीम घटनास्थल पर पहुंची और अपरान्ह के समय मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में मृत पत्नी और सास का शव जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए रेढ़ाखोल अस्पताल भेजा।

उधर, पुलिस के सामने आरोपित मिथुन ने स्वीकार किया है कि पारिवारिक विवाद इतना बढ़ गया था कि उसे मजबूर होकर पत्नी और सास की हत्या करनी पड़ी।

शादी के कुछ सालों बाद दोनों के बीच हुई अनबन

पुलिस और अन्य सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, करीब चार वर्ष पहले, संबलपुर जिला के रेढ़ाखोल थाना अंतर्गत पोड़ाबलंडा इलाके में रहने वाली गायत्री साहू का विवाह अनुगुल जिला के आठमल्लिक थाना अंतर्गत जामुनाली गांव के मिथुन साहू के साथ हुआ था।

उनका ढाई वर्ष का एक बेटा भी है। विवाह के कुछ वर्ष बाद ही पति मिथुन और पत्नी गायत्री के बीच तनातनी शुरु हो गई थी और गायत्री ससुराल छोड़कर मायके आ गई थी और अपनी मां रुक्मिणी साहू के साथ रहने लगी थी। पति और पत्नी के बीच का विवाद पुलिस थाने से होते हुए अदालत तक पहुंच गया था।

ताना मारने की बात पर किया दोनों का कत्ल

बताया गया है कि पति मिथुन और पत्नी गायत्री के बीच विवाद को लेकर परिवार अदालत ने दोनों के बीच समझौता कराया था और करीब एक महीने पहले पति मिथुन अपनी पत्नी गायत्री के गांव पोड़ाबलंडा आकर रहने लगा था, लेकिन दोनों के बीच विवाद पूरी तरह खत्म नहीं हुआ था।

मिथुन की सास रुक्मिणी बात बात पर ताने मारती रहती थी और पत्नी गायत्री भी उसका साथ देती थी। इसी को लेकर पति मिथुन अंदर ही अंदर घुट रहा था।

बताया जा रहा है कि रविवार के रात भी पति मिथुन के साथ पत्नी गायत्री और सास रुक्मिणी का झगड़ा हुआ था। इसी को लेकर नाराज पति मिथुन ने इस विवाद को हमेशा के लिए खत्म कर देने के लिए भयंकर निर्णय लिया।

हत्या करने के बाद घर में ताला लगाकर पहुंचा थाने

सोमवार के पूर्वान्ह उसने घर में रखे लोहे के सब्बल से पहले सास रुक्मिणी और फिर पत्नी गायत्री की निर्मम हत्या करने के बाद घर के दरवाजे में ताला लगाकर रेढ़ाखोल थाना पहुंच गया और सरेंडर कर दिया।

सुबह सवेरे दोहरे हत्याकांड की खबर के बाद पुलिस थाने में खलबली मच गई और आननफानन में पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। इस हत्याकांड की खबर मिलने के बाद आरोपित पति मिथुन के परिवार के लोग भी रेढ़ाखोल पहुंचे और मासूम पुत्र को देखभाल के लिए अपने पास रख लिया।

ये भी पढ़ें-

Odisha Crime: ओडिशा क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी, करोड़ों की ठगी के आरोप में दो नाइजीरिया नागरिक गिरफ्तार

Odisha Crime: नक्सलियों की दो वर्कशॉप पर BSF की छापेमारी, छह देसी बंदूक समेत कई उपकरण जब्त